WEATHER Weather updates: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में 20 मार्च तक अलर्ट

नई दिल्ली: एक तरफ जहां देश के कई राज्यों में पारा बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ बारिश ने भी मार्च के महीने में बदलाव ला दिया है। रोजाना मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम विभाग भी बारिश की चेतावनी दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में बने पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में हो रहे बदलाव के चलते मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग मुताबिक राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तरी-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो हो सकती है। तो वहीं पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है। इसका असर 18 से 20 मार्च के दौरान देखने को मिल सकता है। कई कहीं बारिश तो कहीं बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

स्काईमेट वेदर के अनुसार इस समय जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिम विक्षोभ बना हुआ है। वहीं, पश्चिमी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। दिल्ली में बादल के छाए रहने की संभावना है। राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

बंगाल समते कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है। हालांकि, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में लू जैसे हालात की संभावाना जताई गई है।

राजस्थान में बारिश का अलर्ट

वहीं राजस्थान में भी मौसम बदल रहा है। शेखावाटी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग का भी अनुमान है कि 19-20 मार्च को उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर तथा बीकानेर संभाग के उत्तरी भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

कानपुर: मंत्री के साथ मंच साझा करता दिखा हिस्ट्रीशीटर, मचा हड़कंप

Previous article

जानिए, क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured