January 17, 2022 10:44 pm
Breaking News featured खेल देश

लोकप्रिय एस्कॉर्ट प्लेयर ने किया PUBG के क्रिसमस पर लॉन्च होने का दावा, सरकार ने कंपनी को नहीं दिया बातचीत का बुलावा

30c0efd3 7c4c 4be6 841d f020b7f3f358 लोकप्रिय एस्कॉर्ट प्लेयर ने किया PUBG के क्रिसमस पर लॉन्च होने का दावा, सरकार ने कंपनी को नहीं दिया बातचीत का बुलावा

नई दिल्ली। सरकार द्वारा इसी साल 2020 में पब्जी समेत चीन के 118 चीनी ऐप को भारत में बैन कर दिया था। जिसके बाद अब पब्जी ने भारत में फिर से सेवाएं शुरू करने की सरकार से अनुमति मांगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक सरकार की तरफ से PUBG अधिकारियों को बातचीत के लिए बुलावा नहीं आया है। जानकारी के अनुसार इस बार यह पब्जी मोबाइल भारत के नाम से रीलीज होगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कहा है कि वह उचित कानूनों के बनने तक मशहूर ऑनलाइन गेमिंग ऐप पबजी को भारत में फिर से शुरू किए जाने के पक्ष में नहीं है। क्योंकि पब्जी गेम के कारण कई लोगों ने अपनी जान से हाथ धो लिए थे।

जानें NCPCR के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने PUBG को लेकर क्या कहा-

बता दें कि UBG ने भारत में अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने के लिए सरकार से अनुमति मांगी है। जानकारी के अनुसार पब्जी कॉर्पोरेशन ने पब्जी मोबाइल भारत की नई वेबसाइट लॉन्च कर दी है। इस पर कमिंग सून की टैगलाइन दी गई है। इस गेम को खासतौर पर इंडियन मार्केट के लिए तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा है कि नया गेम अपने यूजर्स के डेटा सिक्योरिटी को बढ़ाएगा और स्थानीय नियमों का पालन करेगा। इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि इस मुद्दे पर बुलाई गई बैठक में NCPCR के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा कि भारत में उचित कानून बनने तक PUBG को फिर से शुरू नहीं किया जाना चाहिए। कानूनगो ने कहा, ‘यह एक आंतरिक बैठक थी। प्रथम दृष्टया, NCPCR देश में इस तरह के गेम को शुरू करने की अनुशंसा के पक्ष में नहीं है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैठक में इसका उल्लेख किया गया कि इस गेम के कारण देश में कई लोगों की जान गईं हैं। भारत में PUBG के प्रमोटर्स की तरफ से सरकार को भेजे गए मीटिंग के प्रस्ताव का अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। इस वजह से PUBG Mobile India के भारत में लॉन्च में देरी के संकेत मिल रहे हैं। InsideSport ने PUBG के अधिकारियों के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया है कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को अभी इसका जवाब देना बाकी है।

क्रिसमस पर लॉन्च हो सकता है PUBG मोबाइल इंडिया-

भारत में एक बार फिर PUBG के लॉन्च से पहले इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की इजाजत की जरूरत होगी और इसके बाद ही इसे लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले InsideSport ने बताया था कि भारत में PUBG को लॉन्च करने के लिए अधिकारियों ने आधिकारिक रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से संपर्क साधा था। वहीं अब लोकप्रिय एस्कॉर्ट प्लेयर सागर ठाकुर (गेमिंग उर्फ ​​मैक्सटेन) ने ट्विटर पर दावा किया है कि PUBG मोबाइल इंडिया इस साल 25 दिसंबर को क्रिसमस पर लॉन्च होगा। जबकि ठाकुर के ट्वीट का सीधा मतलब यह नहीं है कि 25 दिसंबर को PUBG मोबाइल इंडिया के लिए एक लॉन्च की घोषणा की जाएगी। उनके ट्वीट के अधिकांश उत्तरदाताओं ने काफी हद तक एक जैसा माना है।

Related posts

अब्दुल्ला आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, जानें क्या हैं मामला

Samar Khan

मेरठ में पटाखों की बिक्री पर लगी रोक, पुलिस ने छापा मार 30 लाख के पटाखे किए जब्त

Rani Naqvi

LUCKNOW: ईडी ने मुख्तार पर कसा शिंकजा, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज

Shailendra Singh