September 21, 2021 10:48 pm
Breaking News यूपी

इलेक्ट्रिक बस से सुधरेंगे शहर के हालात, आज होगी बैठक

इलेक्ट्रिक बस से सुधरेंगे शहर के हालात, आज होगी बैठक

लखनऊ: पर्यावरण संरक्षण और शुद्ध हवा में सांस लेने का सपना इतना आसान नहीं है। इस लक्ष्य को पाने के लिए यातायात व्यवस्था में भी कई परिवर्तन करने की आवश्यकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ में अब इलेक्ट्रिक बस का संचालन तेजी से शुरू करने की तैयारी हो रही है।

इसी सिलसिले में शुक्रवार को एक बैठक होनी चाहिए, जो अब शनिवार को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। यह बैठक सिटी ट्रांसपोर्ट द्वारा आयोजित की जा रही है, इसमें सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी भी हिस्सा लेंगे। लखनऊ में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की बात करें तो कुल 4 रूट निर्धारित किए गए हैं, जहां ऐसी बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा सीएनजी बसों के लिए दस अलग-अलग रास्ते चुने गए हैं। लखनऊ में 40 इलेक्ट्रिक बस और 130 सीएनजी बस मौजूदा समय में मौजूद हैं। दो बसों का ट्रायल रन शनिवार को किया जाएगा। दुबग्गा से मोहनलालगंज के बीच में और एसजीपीजीआई तक यह ट्रायल रन किया जाएगा।

परिवहन विभाग आने वाले 15 अगस्त से सभी इलेक्ट्रिक बसों में सफर को सस्ता करने की तैयारी कर रहा है। बीते दिनों नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इस विषय में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर होगा। इसी संबंध में गुरुवार को मंडलायुक्त की तरफ से प्रस्ताव को मंजूरी भी मिल गई।

Related posts

हर विधानसभा क्षेत्र में बाइक से कमल यात्रा निकलेगी भाजपा

Rani Naqvi

निर्दलीय विधायक राजा भैया का एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, पायलट के साथ कूदकर बचाई जान

Ankit Tripathi

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के गृहनगर सिराथू में बड़ा हादसा, ट्वीट कर दी जानकारी

Aditya Mishra