January 31, 2023 12:25 pm
featured देश

जम्मू-कश्मीर में CII के प्रतिनिधि मण्डल ने विकास और आर्थिक विकास के मुद्दों पर चर्चा की

cii जम्मू-कश्मीर में CII के प्रतिनिधि मण्डल ने विकास और आर्थिक विकास के मुद्दों पर चर्चा की

जम्मू: भारतीय उद्योग परिसंघ, जम्मू-कश्मीर के एक प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू-कश्मीर में विकास और आर्थिक विकास के मुद्दों पर चर्चा के लिए राजभवन में उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू से मुलाकात की। CII जम्मू और कश्मीर के अध्यक्ष, राजेश शर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए समग्र पर्यावरण में सुधार लाने और जम्मू-कश्मीर में आगामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के लिए प्रतिबद्ध प्रयास करने के लिए प्रशासन के लगातार प्रयासों के लिए उपराज्यपाल को बधाई दी।

बता दें कि प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल को जम्मू और कश्मीर के प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के विकास और उनके समग्र विकास, सड़क, रेल और वायु संपर्क में सुधार के लिए तत्काल संबोधित किए जाने की आवश्यकता, और माल ढुलाई के विस्तार पर प्रधान मंत्री के प्रयासों के बारे में अवगत कराया। जम्मू और कश्मीर तक के गलियारे, स्थानीय उद्योगों के लिए औद्योगिक पैकेज, खाद्य प्रसंस्करण और कृषि आधारित उद्योगों को बढ़ावा, कराधान के मुद्दे, 5 अगस्त, 2019 के बाद के घटनाक्रमों के मद्देनजर आरबीआई के मास्टर निर्देशों के तहत सभी तनावग्रस्त ऋण खातों को पुनर्वास लाभ का विस्तार आदि।

वहीं व्यापार मंडल ने यह भी कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक क्षेत्र की वृद्धि के लिए सबसे अनुकूल वातावरण बनाने के लिए सलाहकार और परामर्श प्रक्रिया का हिस्सा बनकर सरकार के साथ सहयोग करने का इच्छुक था। बातचीत के दौरान, उपराज्यपाल ने “जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश के लिए विकास और विकास के लिए एजेंडा” पर सीआईआई दस्तावेज़ जारी किया और समावेशी विकास पर ध्यान देने के साथ संतुलित विकास सुनिश्चित करने के लिए सरकार से आवश्यक समर्थन के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया कि विभिन्न पहलुओं को शामिल करने वाली एक मजबूत और व्यापक औद्योगिक नीति बंद है, जो जम्मू और कश्मीर में औद्योगिक विकास और विकास को प्रभावित करने वाले कई अनसुलझे मुद्दों को संबोधित करेगा।

Related posts

कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देगा आरएसएस

Shailendra Singh

30 घंटे की मशक्क्त के बाद एनडीआरएफ की टीम ने बच्ची को बाहर निकाला

Rani Naqvi

साल 2020 की सबसे बड़ी आफते जिन्होंने हिला दी दुनिया..

Mamta Gautam