featured दुनिया

कोरोना के बीच चीन को लगा सबसे बड़ा सदमा,चीनी का सबसे बड़ा रॉकेट पृथ्वी पर गिरा..

chaiina 1 कोरोना के बीच चीन को लगा सबसे बड़ा सदमा,चीनी का सबसे बड़ा रॉकेट पृथ्वी पर गिरा..

दुनिया को कोरोना नाम की महामारी में फंसाने वाले चीन को बड़ा झटका लग गया है। चीन का 100 फीट लंबा रॉकेट ने सोमवार को वायुमंडल में एक अनियंत्रित होकर पृथ्वी पर आकर गिर गया। जिसकी वजह से अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा कूड़ा कबाड़ फैल गया है।

chaina 2 1 कोरोना के बीच चीन को लगा सबसे बड़ा सदमा,चीनी का सबसे बड़ा रॉकेट पृथ्वी पर गिरा..
ये ऱॉकेट 5 मई को लॉन्च किया गया था, जो एक नए चीनी क्रू कैप्सूल के आकार का था।खबरों की मानें तो लगभग एक सप्ताह के बाद, रॉकेट सुबह 11 बजे वायुमंडल में फिर से प्रवेश कर गया, जो हजारों मील प्रति घंटे की गति से चल रहा था। इस दौरान वो अचानकर से टूटकर पृथ्वी पर गिर गया।

इसकी जानकारी हार्वर्ड खगोल भौतिकीविद् जोनाथन मैकडॉवेल ने ट्वीट पर दी, जिसमें उन्होंने लिखा1991 में 39-टन सलायुत -7 के बाद से अनियंत्रित रीवेंट्री बनाने के लिए यह सबसे विशाल वस्तु है।

जो पश्चिम अफ्रीका के तट से दूर अटलांटिक महासागर में एक छोटी बस के आकार के बारे में मापने वाले अंतरिक्ष यान का एक हिस्सा, जो फिर से प्रवेश पर नज़र रख रहा था।

https://www.bharatkhabar.com/japan-aerospaces-big-claim-revealing-meteor-nearest-to-the-sun/
मृत उपग्रह और पुराने रॉकेट चरण नियमित रूप से वायुमंडल में फिर से प्रवेश करते हैं, लेकिन वे शायद ही कभी बड़े पैमाने पर होते हैं और अक्सर उन्हें सुरक्षित रूप से वापस लाना मुश्किल होता है। इसलिए ये रॉकेट पृथ्वी पर आकर गिर गया।

Related posts

शोपियां मुठभेड़ मामले में दर्ज याचिका पर सोमवार को होगी सुनवाई

Breaking News

उत्तराखंड: एक ऐसा अस्पताल जो मरीजों को फोन से लेकर घर तक दे रहा फ्री इलाज

Shailendra Singh

संसद से सड़क तक कृषि बिलों का विरोध, सड़को पर उतरे किसान

Samar Khan