chaina 3 अपने ही देश में क्यों गालियां खा रहे चीन के राष्ट्रपति शी?

पूरी दुनिया को कोरोना की मुसीबत में फांसने वाला चीन अब अपने घर में घिर गया है। जिसकी वजह से चीन के राषट्रपति शी जिनपिंग का चीन में खूब विरोध हो रहा है।

chaina 2 1 अपने ही देश में क्यों गालियां खा रहे चीन के राष्ट्रपति शी?
लोगों ने जिनपिंग के ऊपर देश और पार्टी को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। चीन की प्रसिद्ध सेंट्रल पार्टी स्कूल की पूर्व प्रोफेसर और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता काई शिया ने आरोप लगाया है कि वे माफिया बॉस बनने की कोशिश कर रहे हैं। चीनी राष्ट्रपति की आलोचना करने वाला एक ऑडियो वायरल होने के बाद काई शिया को पार्टी से निकाल दिया गया है।पिछले एक साल से अमेरिका में रह रहीं काई शिया ने द गार्डियन से बातचीत में कहा कि शी जिनपिंग की शक्तियां असीमित हैं। देश में कोई भी उनका विरोध नहीं कर सकता। आप चीन और अमेरिका के बीच टकराव को देख सकते हैं। उन्होंने पूरी दुनिया को दुश्मन बना दिया है।

उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए सीधे चीन को जिम्मदार ठहराया। उन्होंने कहा कि वुहान की महामारी पूरे देश और पूरी दुनिया में फैली हुई है और सभी को नुकसान पहुंचाया है। मौत के आंकड़ों को भी लेकर चीन ने जानकारियां छिपाई हैं। 7 जनवरी को ही चीनी सरकार को कोरोना संक्रमण की जानकारी मिल गई थी, लेकिन इसे 20 जनवरी तक किसी को नहीं बताया गया।

काई शिया ने कहा कि उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है और वह देश से बाहर हैं। इसलिए अब चीनी शासन के खिलाफ बोलने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि अब मेरा भाषण किसी भी बाधा से मुक्त है। अब मैं केवल अपने विवेक और सिद्धांतों के लिए जिम्मेदार हूं। काई शिया के पिता चीन की स्वतंत्रता में सक्रिय रहे थे। जिसके कारण उन्हें चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का आजीवन सदस्य बनाया गया था।

https://www.bharatkhabar.com/prashant-kanojia-arrested-by-up-police/
चीनी राष्ट्रपति शी के खिलाफ काई शिया मोर्चा खोलकर कई तरह की बाते सामने ला दी हैं। जिसकी वदह से चीन की दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

हरतालिका तीज कब मनाई जा रही?, कुंवारी कन्याएं भगवान शिव और मां पार्वती को कैसे करें प्रसन्न..

Previous article

एम एस धोनी के रिटायरमेंट के बाद सचिन ने किया बड़ा खुलासा..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured