featured दुनिया देश

चीन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, कोरोना जंग में मदद का दिया प्रस्ताव

india china pm modi Xi Jinping चीन के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, कोरोना जंग में मदद का दिया प्रस्ताव

देश में हर रोज कोरोना के मामले रिकॉर्ड संख्या में दर्ज हो रहे हैं। जिसकी वजह से अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड और दवाओं में कमी आ रही है। इन सब स्थिति को देखते हुए आज चीन की ओर से एक बार फिर प्रतिक्रिया सामने आई है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का प्रस्ताव दिया है। जिसके बारे में भारत में चीन के राजदूत सुन वेईदोंग ने ट्वीट कर जानकारी दी।

चीन के विदेश मंत्री ने कल लिखा था पत्र

बता दें कल चीन के विदेश मंत्री वांग यि ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के खिलाफ भारत की लड़ाई में उनका देश हर संभव मदद करेगा। जिसकी जानकारी भी सुन वेइदोंग ने ट्विटर पर साझा की थी। जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र में वांग ने कहा था कि भारत जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनके प्रति चीन संवेदना रखता है और गहरी सहानुभूति प्रकट करता है।

कोरोना वायरस मानवता का साझा दुश्मन है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है। चीनी पक्ष भारत और वहां के लोगों का इस लड़ाई में समर्थन करता है।

पिछले साल भारत ने की थी चीन की मदद

पिछले साल कोरोना की बेहाल स्थिति में भारत उन देशों में शामिल था जिसने चीन को मेडिकल सप्लाई की थी। जब वो कोरोना की घातक स्थिति का सामना कर रहा था। कई देशों ने चीन को कोरोना वायरस फैलाने का जिम्मेदार ठहराया था। उस समय भारत ने 15 टन मास्क, दस्ताने और कई अन्य मेडिकल स्पलाई चीन को मुहैया कराई थी। जिनकी कीमत लगभग 2.11 करोड़ रुपये थी।

Related posts

हरमनप्रीत ने तूफानी शतक जड़कर रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

mahesh yadav

आगामी गठबंधन को लेकर मायावती ने बुलाई बैठक, बीजेपी को रोकना लक्ष्य

lucknow bureua

कल शिक्षामंत्रियों के साथ रक्षामंत्री की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में होगी चर्चा

pratiyush chaubey