September 25, 2022 2:56 pm
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

अभी भी पाकिस्तानी लड़कियां खरीदकर शादी कर रहे हैं चीनी मर्द

पाकिस्तान अभी भी पाकिस्तानी लड़कियां खरीदकर शादी कर रहे हैं चीनी मर्द

बीजिंग। चीन के मर्द अभी भी बिचौलियों के ज़रिए पाकिस्तानी परिवारों से संपर्क कर रहे हैं और पाकिस्तानी लड़कियां खरीदकर शादी कर रहे हैं। पिछले साल, जब ये ख़बर सामने आई थी कि चीन के पुरुष पाकिस्तान की ईसाई लड़कियों के साथ शादी कर रहे हैं, तो हड़कंप मच गया था. पाकिस्तान के अधिकारी फ़ौरन हरकत में आ गए थे.

उन्होंने इन गतिविधियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए क़रीब 50 लोगों को गिरफ़्तार किया था. लेकिन पाकिस्तान की हुकूमत के कार्रवाई करने के एक साल बाद आज भी चीन के पुरुष, पाकिस्तान की ईसाई लड़कियों से ब्याह कर रहे हैं. हालांकि अब शादी का ये गोरखधंधा बड़ी ख़ामोशी से गुप-चुप चलाया जा रहा है.

अगर हम पीछे जाएं, तो हुआ ये था कि 2019 में एक तफ़्तीश से इस बात का पर्दाफ़ाश हुआ था कि चीन के बहुत से पुरुष, पाकिस्तान की ग़रीब ईसाई लड़कियों को चुन-चुन कर निशाना बना रहे हैं. उन्हें अमीर घरों में शादी का झांसा दिया जाता है. इस काम में बहुत से अनुवादक और पादरी, चीनी मर्दों की मदद कर रहे थे.

बता दें कि पता ये चला कि इनमें से ज़्यादा शादियां असल में एक फ़र्ज़ीवाड़ा थीं. जिसमें पाकिस्तान के पंजाब सूबे की रहने वाली ग़रीब ईसाई लड़कियों को शादी के बहाने चीन ले जाया जाता था. फिर उन्हें वेश्यावृत्ति के कारोबार में धकेल दिया जाता था.

Related posts

नए मंत्रियों संग पीएम मोदी का फिर मंथन, कई अहम मुद्दों पर चर्चा संभव

pratiyush chaubey

अखिलेश का मोदी पर निशाना कहा: ध्यान बंटाने को उठाया गया गौरक्षा मामला

bharatkhabar

यूपी विधानसभा सत्र का दूसरा दिन, हंगामे के बीच शुरू हुआ कामकाज

Aditya Mishra