January 24, 2022 4:44 pm
featured दुनिया

सीमा पर चीन की एक और गंदी हरकत..

chaina 3 सीमा पर चीन की एक और गंदी हरकत..

जहां एक तरफ चीन बातचीत करके मामले को निबटाने की बात कर रहा है । तो वहीं दूसरी तरफ चीनी सेना सीमा पर जमकर बैठ गई है। और अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए भारत की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने सीमा पर न सिर्फ अपनी पकड़ मजबूत की है बल्कि विवादित जगह पर पोस्ट खड़े करके सर्विलांस कैमरे लगा दिए हैं। इनसे पीपल्स लिबरेशन आर्मी 24 घंटे भारतीय खेमे पर नजर रख रही है। जानकारी के मुताबिक दोनों देशों की सेनाएं अपने पोस्ट्स पर कैमरे लगाती हैं। हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएलए ने कुछ कैमरे भारत की सीमा के अंदर भी लगाए गए हैं। गलवान घाटी में ही कैमरे अस्थायी पोस्ट्स पर लगा दिए गए हैं और भारतीय सेना पर नजर रखी जा रही है।

india vs chaina सीमा पर चीन की एक और गंदी हरकत..
इनके अलावा पैन्गॉन्ग झील, देपसान्ग में दौलत बेग ओल्डी के पास और हॉट स्प्रिन्ग्स में कैमरे लगाए गए हैं। ऊंचाई के इलाकों में इनसे मदद की उम्मीद लगाई जा रही है। इसके बाद भारत ने भी चीन की सेना पर नजर रखने के लिए कैमरे लगा दिए हैं।लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिक डिसइंगेजमेंट प्रक्रिया के तहत करीब 1.5 किमी पीछे हट गए हैं। सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी सैनिकों ने अपने कैंप भी पीछे हटाए हैं। हालांकि इस पर अभी सेना का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि की कि सैनिक पीछे हटे हैं लेकिन कहा कि कितना पीछे हटे हैं यह वेरिफिकेशन के बाद कंफर्म हो पाएगा।

https://www.bharatkhabar.com/dutch-government-to-eliminate-gender-field-from-ids-sputnik-news/
लेकिन जिस तरह से चीन की तरफ से भारत के हिस्से में घुसकर कैंमरे लगाये गये हैं। उससे चीन की गंदी नियत साफ नजर आ रही है। भारत ने चीन की हर गतिविधि पर नजर बनाई हुई है।

Related posts

लखनऊ: नई शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्‍यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, दी ये बड़ी चेतावनी

Shailendra Singh

हरियाणाःसरकारी विश्वविद्यालयों में ’सार्वजनिक वित्त प्रबंधन प्रणाली’ लागू होगी

mahesh yadav

रक्षामंत्री से मिलकर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने याद दिलाया वादा

sushil kumar