September 21, 2021 9:53 pm
featured दुनिया

केपी ओली की खास चीनी महिला के विरोध में सड़कों पर उतरे नेपाल के लोग..

kp oli 1 केपी ओली की खास चीनी महिला के विरोध में सड़कों पर उतरे नेपाल के लोग..

नेपाल में इस समय सियासी घमासान मचा हुआ है। जिसकी वजह से नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली शर्मा की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। हालातों को देखते हुए चीन ने अपनी पूरी ताकत केपी ओली की कुर्सी बचाने में झोंक दी है। इस बीच नेपाल में सबसे ज्यादा एक्टिव मोड में चीन की राजदूत होउ यान्की नजर आ रही है। यान्की को ओली के बेहद करीबी कहा जाता है। जिसकी वजह से अब नेपाल के लोग सड़कों पर उतर आये हैं।

yanki 2 केपी ओली की खास चीनी महिला के विरोध में सड़कों पर उतरे नेपाल के लोग..
नेपाल की राजनीति में चीनी राजदूत के हस्तक्षेप को लेकर लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी बचाने के लिए चीनी राजदूत होउ यान्की लगातार कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं।नेपाल की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यान्की ओली को सत्ता में बनाए रखने के लिए विरोधी खेमे के नेताओं को मनाने में लगी हुई हैं। नेपाल में अब इसे लेकर तीखे सवाल उठने लगे हैं।

नेपाल की राजधानी काठमांडू में स्थित चीनी दूतावास के पास नेपाल के छात्र-छात्राओं ने चीन विरोधी पोस्टर लेकर विरोध-प्रदर्शन किया।
नेपाली छात्रों ने चीनी राजदूत होउ यान्की के नेपाल की राजनीति में हस्तक्षेप करने के खिलाफ मार्च निकाला।उनके बैनरों में ‘चीन वापस जाओ’, ‘चीनी राजदूत आप अपने दूतावास में रहिए, हमारे नेताओं के घर में नहीं’ जैसे नारे लिखे हुए थे।

https://www.bharatkhabar.com/cropped-womem-foun-in-barabanki/
नेपाल में चीनी राजदूत को लेकर काफी विरोध देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से ओली की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हालिकि वो चीन के साथ मिलकर कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं।

Related posts

सेना के ऑपरेशन में 1 आतंकी ढेर, 2 फरार

Pradeep sharma

सीपीईसी पर भारत के साथ बातचीत करने को तैयार: चीन

Breaking News

मुंबई के प्रतिष्ठित खार जिमखाना क्लब ने हार्दिक पंड्या की रद्द की सदस्यता

mahesh yadav