September 22, 2021 10:22 pm
featured दुनिया

चीन में कोरोना से भी भयंकर वायरस को बनाने की हो रही तैयारी..

chaina 1 चीन में कोरोना से भी भयंकर वायरस को बनाने की हो रही तैयारी..

पूरी दुनिया को कोरोना में उलझाकर दूसरे देशों के परेशान कर रहे चीन की एक और काली करतूत सामने आयी है। जिसकी वजह से अब सवाल उठने लगे हैं कि, चीन अपनी इन हरकतों से दुनिया को तबाह करने की जिद पर अड़ गया है। खबर आयी है कि चीन में कोरोना से भी खतरनाक वायरस को तैयार किया जा रहा है।

corona 1 3 चीन में कोरोना से भी भयंकर वायरस को बनाने की हो रही तैयारी..
एक रिपोर्ट सिंगापुर में रहने वालीं प्रमुख वैज्ञानिक केट ब्लैसजैक ने कहा कि चीन बर्ड फ्लू के 2 नए स्ट्रेन से जूझ रहा है। इसके अलावा इंसान, सूअर और एवियन इंफ्लूएंजा वायरस से मिलकर बने स्वाइन फ्लू के मामले भी चीन में देखे गए हैं। ये सब वायरस मिलकर खतरनाक वायरस स्ट्रेन पैदा कर सकते हैं। जिससे कोरोना से भी खतरनाक वायरस पैदा हो सकता है।साइंटिस्ट केट ब्लैसजैक ने कहा कि, बीते 15 सालों में चीन में फार्मिंग के तरीकों में काफी तेजी से बदलाव आया है। परंपरागत फार्मिंग छोड़कर आक्रामक फार्मिंग की जा रही है जिसमें नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा। जिसकी वजह कोई खतरनाक वायरस और फैल सकता है।

आपको बता दें इन दिनों चीन में काली मौत नाम का एक और वायरस बहुत तबाही मचाये हुए है। ये वायरस चूहे खाने की वजह से फैला है। इसलिए चीन में चूहें खाने पर रोक लगा दी गई है। चीन में चल रहे जैविक हथियार बनाने के अभियान की दुनियाभर में चर्चा है। जिसकी वजह से चीन का काफी विरोध भी हो रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/mp-governor-lalji-tandon-passed-away/
चीन के वुहान शहर से निकले कोराना वायरस ने पूरी दुनिया को मौत के मुंह पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस खतरनाक वायरस की फिलहाल कोई दवाई नहीं बन सकी है। हालाकि दावे बहुत हो रहे हैं। लेकिन ये दावे ब सच साबित होंगे किसी को नहीं पता। लेकिन कोरोना से लगातार तबाही बढ़ती जा रही है।

Related posts

नए स्ट्रेन ने भारत में भी दी दस्तक, विमानन मंत्री ने दिए 31 दिसंबर के बाद भी उड़ाने रद्द करने के संकेत

Aman Sharma

मेट्रो की रफ्तार पर दौड़ेगा हैदराबाद, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंड़ी

Breaking News

यूपी में कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

Shailendra Singh