chaina 3 चीन की नापाक हरकत शहीद हुए भारतीय सैनिकों के शव के साथ कर रहा घटिया हरकत..

लद्दाख की सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों की झड़प के बाद चीन का एक घटिया चेहरा सामने आया है। जिसे जानकर आपका खून खोल जाएगा। सेना के सूत्रों ने बताया कि 15 से 20 सैनिक लापता हैं। इनमें से कुछ चीन के कब्जे में हैं। चीन रुक-रुककर भारतीय सैनिकों के शव भेज रहा था। कुछ सैनिक नदी में गिर गए हैं, जिनके शव मिल रहे हैं।
24 घंटे होने को आए हैं, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला है। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर चीन के हेलिकॉप्टरों का मूवमेंट बढ़ गया है। वह अपनी सेना के हताहतों को एयरलिफ्ट कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, 20 में से 3 सैनिक गोलियां लगने से शहीद हुए हैं। 45 जवानों को बंधक बनाया गया था और इनमें से 25 को छोड़ दिया गया है। 135 भारतीय जवान घायल हैं।इससे पहले सेना ने आधिकारिक बयान में कहा था कि दोनों सेनाएं अब पीछे हो चुकी हैं। लाइन ऑफ ड्यूटी के दौरान भारत के 17 सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए थे। वे शून्य से भी कम टेम्परेचर में हाई एल्टीट्यूड वाले इलाकों में थे। इस वजह से उनकी जान चली गई। कुल शहीदों की संख्या 20 हो चुकी है।

gaal van 11 चीन की नापाक हरकत शहीद हुए भारतीय सैनिकों के शव के साथ कर रहा घटिया हरकत..

जो शहीद हुए हैं, उनमें 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू शामिल हैं। दो अन्य नामों की पुष्टि हुई है। ये हैं- हवलदार पालानी और सिपाही कुंदन झा। बाकी नाम अभी सामने नहीं आए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/20-casualties-confirmed-indian-army-soldiers/
भारतीय सैनिकों के साथ हुए इस बर्ताव के बाद भआरत में काफी रोष देखने को मिलल रहा है। जिसकी कीमत चीन को चुकानी पड़ेगी। इसीलिए भारत सरकार ने अपनी सेना सीमा पर बढ़ा ही है। इसके साथ ही ये भी कहा है कि, लद्दाख में चल रहा काम भारत नहीं रोकेगा। क्योंकि ये सारी झड़प लद्दाख सीमा पर चल रहे सड़क विवाद को लेकर हो रहा है। जिससे अब भारत पीछे नहीं हटेगा।

69 हजार शिक्षक घोटाले का खुलासा करने वाले एसएसपी का हुआ कोरोना, सरकार ने किया तबादला..

Previous article

भारतीय सेना को मिली छूट, अब नहीं बचेगा धोखेबाज चीन..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured