deepak kumar मुख्य सचिव ने की आला-अधिकारियों के साथ बैठक, जन समस्याओं से जुड़ने के दिए निर्देश

पटना। बिहार के नए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को सरकार के बड़े आला अधिकारी से लेकर नीचे लेवल तक के अधिकारियों को आम लोगों से जुड़ने और उनकी समस्याओं का निदान करने को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए।

deepak kumar मुख्य सचिव ने की आला-अधिकारियों के साथ बैठक, जन समस्याओं से जुड़ने के दिए निर्देश

नए मुख्य सचिव द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश के अनुसार प्रधान सचिव, कमिश्नर, जिलाधिकारी, सर्किल अधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी, इन सभी आलाअधिकारियों को हर शुक्रवार को अपने ऑफिस में आम आदमी से मिलने और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही पुलिस महानिदेशक, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक और सभी थाने के थानेदारों को भी प्रत्येक शुक्रवार को आम लोगों से अपने दफ्तर में मिलने और उनकी समस्याओं को सुनने का आदेश जारी किया गया है।

सरकारी बाबू अपने क्षेत्र का दौरा करें

वहीं इन सभी सरकारी बाबू को यह भी दिशा निर्देश जारी किया गया है कि यह सभी अपनी उपस्थिति अपने दफ्तर या फिर जिला मुख्यालय में प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को सुनिश्चित करें और बाकी के दिनों में वह अपने अपने क्षेत्र का दौरा करें।

इन सरकारी बाबुओं को क्षेत्र का दौरा करने के दौरान अपने-अपने विभाग से संबंधित विकास के कार्यों का जायजा लेने का आदेश दिया गया है। कई बार जिलों में ऐसा देखा गया है कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ड्यूटी के समय अपने सरकारी आवास से ही अपने कार्य का निष्पादन करते हैं।

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा , युवाओं को नौकरी की मानसिकता से बाहर निकलना होगा

Previous article

चार देशों की यात्रा के बाद लौटीं सुषमा स्वराज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured