BharatKhabar.Com

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, बद्री विशाल के किए दर्शन

WhatsApp Image 2020 11 17 at 10.59.12 मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, बद्री विशाल के किए दर्शन

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बद्रीनाथ धाम पहुंचे. बद्रीनाथ धाम पहुंचकर सीएम योगी और सीएम रावत ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए. दर्शन के साथ ही पूजा अर्चना का दौर भी शुरू हो गया. पूजा अर्चना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ 11 करोड़ की लागत से बनने वाले उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ रहेंगे.
बता दें कि बदरीनाथ धाम में देवदर्शनी और हेलीपैड के समीप यूपी टूरिज्म का पर्यटक आवास गृह बनेगा. 11 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाला ये गेस्ट हाउस आधुनिक सुविधा से युक्त होगा. यहां पार्किंग सहित सभी सुविधाएं होंगी. साल 2018 में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की थी. यूपी टूरिज्म और तहसील जोशीमठ (चमोली) के अधिकारियों ने रविवार को शिलान्यास स्थल पर सभी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं.

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम

पर्यटक आवास गृह में क्या-क्या होगा?
जोशीमठ में स्थित बद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है. इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कॉन्फ्रेंस हाल, डोरमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी. इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है. बता दें कि ये करीब दो साल में बनकर तैयार होगा. इसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले पर्यटक ठहर सकेंगे.

Exit mobile version