यूपी में कोरोना पर लगाम, बीते 24 घंटे में सामने आए सिर्फ 59 नए केस  

छत्तीसगढ़ में एक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 35 जवानों के कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना का विस्फोट

छत्तीसगढ़ के राजनादगांव स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 35 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पांव फूल गए। जवानों के संक्रमित मिलने के बाद 650 जवानों को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस ट्रेनिंग सेंटर में राज्य के अलग-अलग जिलों से जवान ट्रेनिंग लेने आते हैं। फिलहाल पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में अधिकारी जवानों के बेहतर इलाज के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। दूसरे जवानों की भी संक्रमण की जांच की जा रही है।

24 घंटे में आए 333 नए मामले

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 333 नए मामले सामने आए। कोरोना संक्रमण के चलते 3 लोगों की मौत भी हो गई। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.8 प्रतिशत है। छत्तीसगढ़ में अब कोरोना के 4 हजार 16 एक्टिव केस हैं। 14 जुलाई को प्रदेश में संक्रमण की दर 0.65 फीसदी थी जो इस साल की अब तक की सबसे कम संक्रमण दर है। 14 जुलाई को कोरोना के 252 मरीज सामने आए थे। जिन्में सबसे ज्यादा 36 मरीज जांजगीर चंपा में मिले थे।

केंद्र सरकार ने पत्र लिखकर किया था सचेत

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ को भी सचेत किया था कि कोरोना नियंत्रण के लिए सख्ती बरतें। साथ ही टेस्टिंग बढ़ाने और भीड़ जमा ना होने देने के आदेश दिए थे। वहीं राज्य में अभी तक टीका संकट बरकरार है। जिसके चलते कोरोना संक्रमण का खतरा और ज्यादा बना हुआ है।

लखनऊ: विपक्ष पर जमकर बरसे सीएम योगी, कहा विपक्ष आतंकवादियों का शुभचिंतक,पढ़ें पूरी खबर

Previous article

फतेहपुर: जिला बदर बदमाश घर में कर रहे थे मौज, गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured