January 31, 2023 12:15 pm
featured छत्तीसगढ़ राज्य

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने दिया बड़ा बयान

सीएम भूपेश बघेल पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने दिया बड़ा बयान

रायपुर. पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए हमले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दे दिया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यजनक करार दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने साफ कहा कि पाकिस्तान की सरकार को वहां के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ननकाना साहब हम सबके आस्था के केंद्र हैं. नानकाना साहेब गुरु नानक देव जी के स्मृति में बना हैं. वहां जो लोग हैं उनकी सुरक्षा करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान सरकार की है. साथ ही सीएम बघेल ने भारत सरकार के उच्चायोग से आग्रह किया है कि इस मसले पर त्वरित तरीके से चाहे राजनीतिक रूप से हो या कूटनीतिक रूप से हो, इसमें पहल करके वहां जो फंसे हुए लोग हैं उन्हें सुरक्षित रखा जाए. मालूम हो कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को सैकड़ों की भीड़ ने पथराव किया था.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को पश्चिमी यूपी में रोकने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. पश्चिमी यूपी में प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थीं. सीएम बघेल ने कहा कि सीएए को लेकर हुई हिंसा में पीड़ित लोगों से मिलने जाने से रोकना मैं नहीं समझता कि यह उचित है. पीड़ित परिवार से क्यों नहीं मिलेंगे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षा देने का काम यूपी सरकार का काम है, उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए.

प्रदेश में 10 नगर निगम में महापौर को लेकर लगातार घमासान जारी है. इस घमासान के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरबा नगर निगम को छोड़ सब जगह हमारी संख्या अधिक है. उन्होंने कहा कि कल राजनांदगांव में डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस का खाता खुला है. महापौर सभापति दोनों को मैं बधाई देता हूं. तो वहीं सीएए और एनआरसी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कर दिया है कि वो इसका विरोध करते है और आगे भी करते रहेंगे. इस कानून के तहत केन्द्र सरकार पूरे हिन्दुस्तान को लाइन में लगाना चाहते हैं.

Related posts

संजय राऊत का मोदी सरकार पर निशाना : “देश में हिंदुत्व का राज्य लेकिन धर्म का राज्य है क्या?”

Pritu Raj

शहीद दिवस पर पूरा देश भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कर रहा नमन

bharatkhabar

चीनी सैनिकों ने तिब्बत में किया युद्धाभ्यास, जारी किया गया वीडियो

Srishti vishwakarma