खेल

चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियन के बीच है जीत-हार की है ये खास वजह

ipl started from today चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियन के बीच है जीत-हार की है ये खास वजह

एजेंसी, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को होने वाले आईपीएल 2019 के पहले क्वालीफायर में जोरदार संघर्ष होने की उम्मीद हैं। ये दोनों टीमें तीन-तीन बार की चैंपियन है और इनके बीच हमेशा करीबी मुकाबले हुए हैं।

मुंबई और चेन्नई के बीच अभी तक हुए मैचों में मुंबई ने 15 मैच जीते जबकि चेन्नई ने 12 मैच जीते हैं। वैसे प्लेऑफ मैचों की बात की जाए तो 7 मैचों में से मुंबई ने 4 मैचों में जीत दर्ज की जबकि चेन्नई 3 मैच जीत पाया है। वैसे इन सात मैचों में से सिर्फ एक बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजयी हुई है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का वैसे तो चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन इस मैदान पर उसके खिलाफ मुंबई का प्रदर्शन जोरदार रहा है। चेन्नई में इनके बीच हुए 13 मैचो में से मुंबई ने 8 मैचों में जीत दर्ज की हैं। चेन्नई ने इस मैदान पर मुंबई को अंतिम बार अप्रैल 2010 में हराया था। यदि प्लेऑफ मैचों में प्रदर्शन की बात की जाए तो मुंबई ने 13 में से 9 मैच जीते जबकि चेन्नई 12 में से 9 मैच जीत पाया है।

मुंबई इस सत्र में दो बार हरा चुका चेन्नई को :

मुंबई और चेन्नई दोनों ने इस सत्र में 9-9 मैच जीते लेकिन इनके बीच हुए दोनों मैचों में रोहित शर्मा की मुंबई टीम ने बाजी मारी है। मुंबई ने अपने घरे में चेन्नई को सत्र की पहली हार के लिए मजबूर किया और फिर कप्तान रोहित की फिफ्टी से चेन्नई को उसी के घर में हराया था।

Related posts

दिल्ली एकदिवसीय में भी नहीं खेल पाएंगे सुरेश रैना

Rahul srivastava

पुर्तगाल फुटबाल टीम का जोरदार स्वागत

bharatkhabar

एंटिगा टेस्ट : अश्विन की फिरकी ने भारत को दिलाई पारी की जीत

bharatkhabar