August 16, 2022 10:10 pm
यूपी राज्य हेल्थ

कोरोना के संक्रमण से बचाएंगे सीएचसी पीएचसी के कर्मचारी

untitled 29 कोरोना के संक्रमण से बचाएंगे सीएचसी पीएचसी के कर्मचारी
लखनऊ:राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं अब संक्रमण से बचाव के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग भी लोगों को सचेत कर रहा है साथ ही कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से हो इसका भी ध्यान दिया जा रहा है।
कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर लिया गया निर्णय
राजधानी में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। रोजाना करीब 150 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे मेें अब जिला स्वास्थ्य विभाग पहले से अलर्ट हो गया है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनी तैयारियां तेज कर रहा है।
जिसके तहत शहर के निजी अस्पतालों,होटलों व अन्य सभी सार्वजनिक स्थलों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए अब शहर व ग्रामिण इलाकों के सभी सीएचसी और पीएचसी प्रभारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।सीएमओ ऑफिस ने शहर के सभी सीचएसी व पिएचसी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कोविड-19 के गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए निर्देशित किया है।
अस्पतालों व सार्वजनिक स्थलों पर है विशेष नजर 
सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने बताया कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब सभी सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों को सचेत कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी प्रभारियों को यह भी निर्देशित किया गया है की वह अपने क्षेत्र के सभी निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम का एक टीम बनाकर दौरा करें इन सभी जगहों पर कोविड हेल्प डेस्क,सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन कराना सुनिश्चित करें।
ताकि संक्रमण से ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके इसके साथ ही अगर किसी अस्पताल व अन्य सभी सार्वजनिक कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता नजर आए तो उस अस्पताल या अन्य किसी भी स्थान के संचालक को नोटिस दी जाएगी। हलांकि अगर वह संचालक नोटिस के बाद भी अपनी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं लाता है तो उसके खिलाफ प्रशासनिक कर्यवाई की जाएगी।

Related posts

किसान आंदोलनः शामली में आज होगी महापंचायत, जयंत चौधरी करेंगे शिरकत

Aman Sharma

नूपुर तलवार की पेरोल याचिका हाईकोर्ट ने की मंजूर

piyush shukla

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क परियोजनाओं की दी सौगात…6376 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

bharatkhabar