September 22, 2021 3:54 pm
featured यूपी

बरेली की जनता की मांग, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो चौपुला ओवरब्रिज

16 अगस्त को बरेली को मिलेगी 'अटल बिहारी वाजपेई सेतु' की सौगात

बरेली: बरसों के इंतज़ार के बाद शहर को चौपुला के जाम से निजात मिलने जा रही है। अगले कुछ दिन में चौपुला पुल बनकर तैयार हो जाएगा। शहर की जनता की मांग है कि पुल का नाम भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर रखा जाए।

बरेली की जनता बरसों से चौपुला व सेटेलाइट चौराहे पर जाम से जूझ रही थी। यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद कैंट विधायक व तत्कालीन वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सेटेलाइट पुल, चौपुला चौराहे पर वाई शेप पुल, नकटिया नदी पर चार पुलों का प्रस्ताव बनाकर उप मुख्यमंत्री व लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भेजा। उप मुख्यमंत्री ने जनहित के इस मुद्दे पर रुचि लेते हुए सभी पुलों के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी।

 

बरेली की जनता की मांग, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो चौपुला ओवरब्रिज
राजेश अग्रवाल, राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष, भाजपा व बरेली कैंट विधायक

 

15 अगस्‍त को पुल के उद्घाटन की तैयारी

ओवरब्रिज व पुलों के प्रस्ताव पास होने के तुरंत बाद वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट पास किया और सेतु निगम के अधिकारियों के साथ बैठक करके ओवरब्रिज समय पर तैयार करने के आदेश दिए। उन्होंने पुलों के निर्माण में आ रही बाधाएं दूर कराईं। उपमुख्यमंत्री भी इसकी समीक्षा करते रहे। अब पुल बनकर तैयार है। 15 अगस्त को इसे शहर की जनता को सौंपने की तैयारी है। सेटेलाइट पुल और नकटिया नदी के पुल पहले ही चालू हो चुके हैं।

 

बरेली की जनता की मांग, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो चौपुला ओवरब्रिज
चौपुला ओवरब्रिज, बरेली

 

इन जिलों के मार्गों को जोड़ेगा पुल

बरेली के लोगों की मांग है कि चौपुला पुल का नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी सेतु रखा जाए। यह पुल दिल्ली, लखनऊ, नैनीताल व आगरा रोड को जोड़ेगा। लोगों का सफर सुगम होगा और जाम की समस्या खत्म होने से उनका वक्त भी बचेगा। लोगों का कहना है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने देश में स्वर्णिम चतुर्भुज योजना की शुरुआत की थी। उनके विजन से ही देश के हर कोने में सड़कों का जाल पहुंचा। चौपुला पुल का नाम उनके नाम पर करके बरेली को राष्ट्रनायक को सच्ची श्रद्धांजलि देनी चाहिए।

 

बरेली की जनता की मांग, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम हो चौपुला ओवरब्रिज
चौपुला ओवरब्रिज, बरेली
पुण्यतिथि पर अटल जी को दी जाए सच्ची श्रद्धांजलि

16 अगस्त को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि है। बरेली के लोगों का कहना है कि उसी दिन पुल का उद्घाटन किया जाए। यह शहर के लोगों की तरफ से उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पुल के पिलरों पर अटल जी का जीवन चरित्र भी लिखा जाए, जिससे युवा पीढ़ी अटल जी के जीवन दर्शन से रूबरू हो सके।

किला क्रॉसिंग पर नया ओवरब्रिज बनाने की मांग भी उठी

बीजेपी कार्यकर्ताओं व सामाजिक संगठनों ने किला क्रॉसिंग पर नया रेल ओवरब्रिज बनाने की मांग भी उठाई है। यहां बना ब्रिज जर्जर हो चुका है। ऐसे में नया ब्रिज समय की मांग है।

Related posts

नाबालिग के साथ रेप केस में आसाराम को उम्र कैद की सजा, पढ़ें पीड़िता के पिता ने क्या कहा

rituraj

जैश आतंकी ने की थी अजीत डोभाल के ऑफिस की रेकी, खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Yashodhara Virodai

लखनऊः नए डीजीपी को अखिलेश ने इस अंदाज में दी बधाई, सरकार पर उठाए सवाल

Shailendra Singh