September 21, 2021 4:14 am
Breaking News यूपी

बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

WhatsApp Image 2021 08 11 at 1.18.25 AM 2 बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

लखनऊ/बक्सर। तीन दशक पहले तहसील से जिले में तब्दील बिहार का बक्सर शहर हाईटेक होता जा रहा है। हालांकि इसके पीछे यहां के युवाओं का त्याग और अपने शहर के प्रति लगाव एक बड़ा कारण है। यही वजह है कि मिनी मुम्बई के नाम से मशहूर इंदौर जैसे शहर की बड़ी फ्रेंचाइजी भी अपना नाम इस शहर और यहां के युवाओं के साथ जोड़ रही है।

मंगलवार को सिविल लाइन सिद्धनाथ घाट के पास दो युवाओं ने  ‘द हंगर ट्रेन’ नाम से रेस्ट्रोरेंट का शुभारंभ किया। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इससे रेस्त्रां के साथ इंदौर की मशहूर चिकन अड्‌डा और चाट अड्‌डा की फ्रेंचाइजी भी जुड़ी है। इस दौरान में रेस्ट्रोरेंट न सिर्फ आस-पास के व्यवसाय को बढ़ावा देगा बल्कि स्थानीय स्तर पर कई लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराएगा।

यहां वह सभी आइटम उपलब्ध हैं जो इंदौर में मिलता है। यहां के संचालक गौरव उपाध्याय और सोनू मिश्रा ने बताया कि इसकी प्लानिंग वह लोग करीब दो साल से कर रहे थे। लेकिन, पिछले साल कोविड का प्रकोप बढ़ने से इसको शुरू नहीं किया जा सका। उन्होंने बताया कि यह बक्सर के अलावा आसपास के जिलों के लिए अनोखा और बेस्ट रेस्त्रां है। बताया कि इसके  लिए वह लोग इंदौर समेत देश के सभी बड़े शहरों में गए। वहां बने रेस्त्रां और बार का अध्ययन किया। उसके बाद बेहतर डिजाइनर से पूरे रेस्ट्रोरेंट को डिजाइन कराया। जिससे कि यहां आने लोगों को पटना, बनारस, लखनऊ और कोलकाता जैसे शहरों की फिलिंग बक्सर में आए।

WhatsApp Image 2021 08 11 at 1.18.26 AM बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

चिकन और चाट रहेगी खासियत

यहां आपको वेज और नॉनवेज दोनों में ही लजीज स्वाद मिलेगा। इसमें केएफसी से बड़े ब्रांड में मिलने वाले नॉनवेज आइटम के टेस्ट उपलब्ध होंगे। इन आइटम को तैयार करने वाले बावर्ची  भी दूसरे शहरों से लाए गए हैं, जिनको कई सालों का अनुभव है। उसके अलावा लखनऊ के कबाब, साथउ इंडियन, चाइनीज और बनारस की टक्कर के चाट उपलब्ध रहेंगे।

WhatsApp Image 2021 08 11 at 1.18.25 AM बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

शहर की मोहब्बत ने बाहर काम करने नहीं दिया

गौरव ने कक्षा 12 के बाद करीब छह सालों तक दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों में पढ़ाई की। इसमें बीबीए और एमबीए की पढ़ाई शामिल है। कैंपस सलेक्शन भी हुआ लेकिन दिल में अपने शहर के लिए कुछ करने की हसरत थी। ऐसे में यहीं पर रहकर बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग की। वह इससे पहले भी जहां जिले का पहला हाईटेक जिम खोल चुके हैं। इसबार भी कुछ ऐसा ही किया। यही वजह से कुकिंग से लेकर मॉकटेल काउंटर के डिजाइन तक पर विशेष ध्यान दिया गया है।

WhatsApp Image 2021 08 11 at 1.18.25 AM 1 बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

स्थानीय विधायक ने किया उद्घाटन

रेस्टोरेंट का उद्घाटन सदर विधायक संजय कुमार तिवारी तथा नेत्र रोग विशेषज्ञ एचएन पांडेय ने किया। इस दौरान शहर के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति और सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इसमें रविकांत उपाध्याय, शशिकांत उपाध्याय, वैभव, आशीष, अंबुज चौबे, गोरखनाथ चौबे, वेंकटेश्वर नाथ चौबे, विक्की राय,  श्रवण तिवारी, संजय सिंह राजनेता, डॉक्टर एके सिंह, मनोज पांडे, दीपक पांडे, प्रेम मिश्रा, टार्जन, कपिल, मधुकर मिश्रा समेत कई लोग शामिल थे।

WhatsApp Image 2021 08 11 at 1.18.24 AM बदल रहा बक्सर, इंदौर की फ्रेंचाइजी से व्यवसाय के साथ रोजगार के भी मौके

ये  है विशेषता

चिकन अड्डा, चाट अड्डा, इंडियन, चाइनीस, तंदूर साउथ इंडियन, कबाब, विभिन्न पेय पदार्थ जैसे शेक, मोजिटो, शॉट्स।

Related posts

7 चरणों में हो सकते हैं यूपी में विधानसभा चुनाव

kumari ashu

बिहार: सत्ता पलट होने के बाद अब राजद विधायकों को मिल रही है धमकी

Pradeep sharma

नाराज नेताओं ने जल्द मुलाकात करेंगी सोनिया गांधी, 23 नेताओं को लिखी गई चिट्ठी

Aman Sharma