featured वायरल

देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव, अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना

taute 2 देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव, अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना

चक्रवाती तूफान तौकते के कारण बादल आने से पूरे देश में अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है। देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है। और कई जगह तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई जा रही है।

मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज

मई महीने की शुरूआत से ही मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। जानकारी के मुताबिक राज्य में अगले 24 घंटे में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

यूपी में मौसम ने बदली करवट

चक्रवात तौकते और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यूपी में भी मौसम में बदलाव के आसार दिख रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों में यूपी के कई जिलों में बारिश, तेज हवाएं और आकाशीय बिजली की संभावना है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर 20 मई तक बारिश हो सकती है।

गुजरात समेत कई राज्यों में बदला मौसम

चक्रवाती तूफान तौकते तेजी से गुजरात के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इससे पहले ये तूफान केरल, कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में तबाही मचा चुका है। तूफान के चलते तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही है। जिसकी चपेट में आकर अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात की ओर बढ़ रहे तूफान के चलते महाराष्ट्र के अलावा मध्य भारत के इलाकों जैसे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान पर भी मौसम का असर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही बिहार के कई इलाकों में भी अगले 2 से तीन दिनों में मौसम में बदलाव होगा।

Related posts

कैसे अजगर के साथ सेल्फी पड़ी भारी….देखिए वीडियो

shipra saxena

मलाइका की नई तश्वीरें हुईं वायरल, मैक्सी में ऐसे दिखीं हॉट अदाकारा

bharatkhabar

इमैनुएल मैक्रों ने अपनी आलोचना का पाकिस्तान से ऐसे लिया बदला, अगोस्टा 90B पनडुब्बियों को अपग्रेड करने के अनुरोध को ठुकराया

Trinath Mishra