TGT और प्रवक्ता के आवेदन की तिथि में हुआ बदलाव, जानिए कैसे भरें फॉर्म

लखनऊ: सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में TGT और प्रवक्ता के लिए कई रिक्त पद भरे जाने हैं। जिसके लिए पहले आवेदन की आखिरी तिथि 11 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 21 अप्रैल तक कर दिया गया है।

भरे जायेंगे 15,198 पद

यूपी माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा प्रदेश में TGT और प्रवक्ता के पदों के लिए भर्ती निकाली है। कुल 15,198 लोगों को रोजगार देने की योजना है। इसके लिए 15 मार्च को नॉटिफिकेशन जारी किया गया था। आवेदन करने के अंतिम तिथि पहले 11 अप्रैल निर्धारित थी, लेकिन अब अभ्यर्थियों को बोर्ड की तरफ से सहूलियत दी गई है।

सर्वर में आ रही थी दिक्कत

फॉर्म भर रहे आवेदकों को वेबसाइट के धीरे चलने और खराब सर्वर का सामना करना पड़ रहा था। इस तकनीकी समस्या के चलते आवेदन करने में दिकक्त आ रही थी। जिसके बाद बोर्ड से आवेदन की समय सीमा बढ़ाने की मांग की गई थी। इसी के चलते यह बदलाव किया गया है।

25 अप्रैल है फाइनल डेट

अब 21 अप्रैल तक फॉर्म भरने के साथ-साथ ऑनलाइन फीस 23 तक दे पायेंगे। पूरे फॉर्म को फाइनल सब्मिट करने के लिए 25 अप्रैल तक का समय दिया गया है। इसे बाद किसी भी तरीके का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए फीस 750 रुपये, SC और EWS के लिए 450 रुपये निर्धारित हैं। एसटी वर्ग को आवेदन के लिए 250 रुपये चुकाने होंगे।

न्याय के देवता हैं शनि, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

Previous article

सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस की होगी सख्त निगरानी, तैनात होंगे स्पेशल जवान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.