September 30, 2022 3:22 am
featured देश राज्य

चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल, पवार और फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात

ुिपुि चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल, पवार और फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात

नई दिल्ली : आगामी 2019 आम चुनावों से पहले विपक्षी दलों के बीच गोलबंदी का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की।

ुिपुि चंद्रबाबू नायडू ने की राहुल, पवार और फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात

राहुल गांधी के आवास पर हुई मुलाकात 

इससे बाद नायडू ने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की। मुलाकात के दौरान चंद्रबाबू नायडू के साथ उनकी पार्टी के सांसद जयदेव गाला, सी.एम. रमेश तथा अन्य नेता मौजूद रहे।

सीताराम येचुरी से भी कर सकते हैं मुलाकात

उम्मीद जताई जा रही है कि वह राहुल गांधी से मिलने के बाद कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्स) के सीताराम येचुरी से भी 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए रणनीति बनाने को लेकर मुलाकात कर सकते हैं।

इससे पहले, पवार और फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात करने के बाद नायडू ने कहा, ‘हमने दिल्ली में मिलने का फैसला किया ताकि देश के भविष्य को बचाने के लिए योजना बनाई जा सके।’ टीडीपी ने इस साल एनडीए से अपना नाता तोड़ लिया था।

इसकी वजह था केंद्र सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा ना देना। इसके बाद टीडीपी नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) से अलग हो गया और पार्टी ने केंद्र की आलोचना करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा। मानसून सत्र के दौरान टीडीपी ने अपने घोर विरोधी वाईएसआर कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन दिया था।

2014 चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ जाने का फैसला लिया था और नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के तौर पर समर्थन किया था। हालांकि इस साल की शुरुआत में वह गठबंधन से अलग हो गए। वहीं तेलंगाना में दिसबंर में चुनाव होने वाले हैं।

राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति को हराने के लिए टीडीपी और कांग्रेस पहले ही साथ आ चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए भी दोनों हाथ मिला सकते हैं।

 

Related posts

कोरोना वायरस से ध्वस्त होती अर्थ-व्यवस्थाएं

Rahul srivastava

नोटबंदी को लेकर तृणमूल सांसदों ने दिल्ली में दिया धरना

Rahul srivastava

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की उदयपुर में प्री वेडिंग पार्टी शुरू

Rani Naqvi