featured धर्म भारत खबर विशेष

Chandra Grahan 2021: जानिए किन राशियों के लिए मंगलकारी है ये ग्रहण

chandra grahan Chandra Grahan 2021: जानिए किन राशियों के लिए मंगलकारी है ये ग्रहण

साल 2021 का पहला चंद्रग्रहण 26 मई को पड़ने वाला है। इस बार कई राशियों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, तो कई राशियों पर शुभ प्रभाव से उनकी धन संपदा में बढ़ोत्तरी होगी।

इस बार चंद्रग्रहण वैशाख पूर्णिमा और बुद्ध पूर्णिमा को लगने जा रहा है। यानि चंद्रग्रहण के दिन ही यानि 26 मई 2021 को वैशाख पूर्णिमा और बुद्ध पूर्णिमा है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, इस चंद्रग्रहण का इन 4 राशियों पर बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा।

इस चंद्रग्रहण के प्रभाव से 4 राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। आइए आपको इन राशियों के प्रभाव के बारे में बताते हैं।

इन राशियों पर होगा शुभ प्रभाव

मेष: ये चंद्रग्रहण मेश राशियों के जातक के लिए धन लाभ का योग बना रहा है। सितारे कहते हैं कि कोई अटका हुआ काम आपका पूरा हो सकता है। इस दौरान आपकी बाहर यात्रा का योग भी बन रहा है। थोड़ा बहुत मानसिक तनाव भी आपको झेलना पड़ सकता है। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

कर्क: व्यापार का शुभ योग चंद्रग्रहण के कारण बन रहा है। मकान या वाहन की खरीदरारी हो सकती है। व्यवसाय में निवेश का अच्छा वक्त है। खर्चे कम होंगे, धन बचेगा। स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट मोड पर रहें।

कन्या: नौकरी पेशे वाले तरक्की के लिए तैयार रहें। बेरोजगारी का संकट खत्म होने के संकेत मिल रहे हैं। व्यापार में लाभ होगा। निवेश के लिए अच्छा समय है। लेकिन कोई भी फैसला सोच समझकर ही लें।

मकर: इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग दिखाई दे रहे हैं। बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं।

चंद्रग्रहण का समय और तारीख:

भारतीय समयानुसार, इस साल का पहला चंद्रग्रहण 26 मई 2021 को दोपहर 2 बजकर 17 मिनट से शुरू होकर शाम 07 बजकर 19 मिनट पर समाप्त होगा। दिन में लगने के कारण यह चंद्रग्रहण भारत में हर स्थान से नहीं दिखाई देगा।

Related posts

कोलकात से खुलना चलने वाली ट्रेन को पीएम मोदी और शेख हसीना ने दिखाई हरी झंडी

Rani Naqvi

नशे के ओवरडोज से एक युवक की हुई मौत,परिवार में मचा कोहराम

rituraj

शानदार बीच हाउस से होगा कंटेस्टेंट्स पर ‘वीकेंड का वार’, आप भी देखें अंदर की तस्वीरें

mohini kushwaha