chd किसानों के समर्थन में चंडीगढ़ में भी हुआ प्रदर्शन, पुलिस ने किया पानी की बौछार का इस्तेमाल

किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. बीते दिन की बातचीत असफल रहने के बात किसानों का आंदोलन जारी है. किसान लगातार सात दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं. जानकारी ये भी है कि दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की संख्या अब ओर बढ़ सकती है क्योंकि हरियाणा और पंजाब से ओर किसान आंदोलन में शामिल होने के लिये दिल्ली कूच कर रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी बॉर्डर पर सुरक्षा को बढ़ दिया है.

दिल्ली से लेकर हरियाणा और पंजाब तक तो किसानों का आंदोलन फैलता ही जा रहा है. इसी बीच चंडीगढ़ में यूथ कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया.
चंडीगढ़ में यूथ कांग्रेस और NSUI ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मांग है कि सीएम को किसानों से माफी मांगनी चाहिए, जिस तरह हरियाणा में किसानों पर बल प्रयोग किया गया है वो सरासर गलत है.

पुलिस ने किया वॉटर केनन का इस्तेमाल

इस दौरान पुलिस ने यूथ कांग्रेस के लोगों पर पानी की वॉटर केनन का इस्तेमाल किया. लेकिन यूथ कांग्रेस और NSUI के सदस्य लगातार अड़े हुए हैं.

जींद की खाप पंचायतों ने शुरू किया दिल्ली कूच

वहीं हरियाणा के जींद में खाप पंचायतों ने दिल्ली कूच शुरू कर दिया है. पंचायतों का कहना है कि अगर 3 दिसंबर को सरकार से बात नहीं बनती है, तो फिर वो दिल्ली जाने वाले फल, दूध, सब्जियों की सप्लाई बंद कर देंगे.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के डेली कैश अकाउंट से 5.25 करोड़ गायब, जांच समिति ने HDFC बैंक को ठहराया जिम्मेदार

Previous article

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विभिन्न महानुभावों को सौपें ये मुख्य दायित्व

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in देश