iti चंडीगढ़ पुलिस ने आईटीआई प्रशिक्षक परीक्षा पत्र लीक कांड का किया पर्दाफास

चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस ने गुरुवार को आईटीआई प्रशिक्षक परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक कांड का पर्दाफाश करने का दावा किया, जिसे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा राज्य में स्थित विभिन्न कंप्यूटर प्रयोगशालाओं में आयोजित किया जाना था।

यूटी पुलिस ने राजस्थान के तहसील डिटवारा जिला नागौर के ग्राम अलखपुरा निवासी नितीश (24) को गिरफ्तार किया है, जो यहाँ औद्योगिक क्षेत्र फेज -2 में स्थित मपल टेक कंप्यूटर लैब में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। पुलिस ने 11 उम्मीदवारों को भी गिरफ्तार किया है, जिन्हें गुरुवार को उक्त परीक्षा में शामिल होना था। 11 स्वीकृत उम्मीदवारों में एक महिला भी शामिल है। गिरफ्तारी के बाद, HSSC द्वारा परीक्षा रद्द कर दी गई।

यूटी एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने यहां मीडियाकर्मियों से बात की, प्रत्येक उम्मीदवार को उक्त प्रश्न पत्र खरीदने के लिए 10 से 15 लाख रुपये की राशि का भुगतान करना होगा, जिससे उन्हें नौकरी सुरक्षित करने के लिए लिखित परीक्षा में उच्च योग्यता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। पुलिस ने मुख्य आरोपी नीतीश और उम्मीदवारों के बीच ऑडियो रिकॉर्डिंग, वॉयस नोट्स और व्हाट्सएप चैट बरामद की है।

पुलिस ने कुछ उम्मीदवारों के मोबाइल और ऑडियो नोट भी जब्त किए हैं और अन्य आरोपी व्यक्ति के साथ व्हाट्सएप चैट भी जब्त मोबाइल में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मामले में जांच चल रही है और मामले में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

एसएसपी ने कहा कि गुरुवार को, पुलिस स्टेशन सेक्टर -31 के पुलिस अधिकारी, एचडीएफसी बैंक, इंदल के पास गश्त पर थे। सुबह जब उन्हें हरियाणा और चंडीगढ़ स्थित विभिन्न कंप्यूटर लैबों में आयोजित होने वाली आईटीआई इंस्ट्रक्टर के लिए एचएसएससी की ऑनलाइन परीक्षा के बारे में गुप्त सूचना मिली। उसने कहा कि, यह पता चला कि एक नीतीश एक अन्य आरोपी के साथ मोबाइल फोन पर प्रश्न पत्र की आपूर्ति के बारे में बात कर रहा था।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

नवम्बर में हरियाणा सरकार के GST में 33% की हुई वृद्धि

Previous article

सदन में 2,534 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश, जानें किस मद में मिला कितना बजट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.