Breaking News यूपी राज्य

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के परिवार को मिलेगी 20 लाख की आर्थिक मदद

athik madad कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के परिवार को मिलेगी 20 लाख की आर्थिक मदद

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के परिजनों को उत्तर प्रदेश सरकार ने आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान किया है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मृतक चंदन के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम ने अपने ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी देते हुए कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इस हिंसा को निंदनीय बताते हुए कहा कि जो लोग भी इसके लिए दोषी हैं उन्हें नहीं बख्शा जाएगा। athik madad कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के परिवार को मिलेगी 20 लाख की आर्थिक मदद

शर्मा ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद हालात की समीक्षा की है। अपराधी चाहे जितना बड़ा या प्रभावशाली हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब हमारे पास कड़े कानून आ गए हैं। ये गड़बड़ी करने वालों के लिए चेतावनी भी है। कुछ लोग लूटपाट कराने और आपसी मतभेद कराने कोशिश कर रहे हैं। दंगे करने वालों के साथ-साथ फसाद की साजिश करने वाले भी दंडित होंगे। चिन्हित व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दबिशें दी जा रही है।

कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। जनपद कासगंज शहर में धारा 144 सीआरपीसी लागू है। गौरतलब है कि कासगंज में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान हुए दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी। हिंसक झड़प की आग पूरे शहर में फैल गई। जिसके बाद बीते चार दिन से कासगंज में तनाव बना।

Related posts

अटकलों पर लगा विराम, अकाली-बीजेपी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

lucknow bureua

महंगाई की मार जारी, पेट्रोल 22 पैसे तो डीजल 28 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

mahesh yadav

सीएम रावत ने विज्ञान भारती द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित किया

Rani Naqvi