September 28, 2022 11:57 pm
Breaking News यूपी

सीमेंट व्यापारियों ने नेट बिलिंग की पुरानी मांग को फिर दोहराया

WhatsApp Image 2021 08 21 at 7.24.33 PM सीमेंट व्यापारियों ने नेट बिलिंग की पुरानी मांग को फिर दोहराया

लखनऊ। कोरोना महामारी के दौरान सीमेंट व्यापार में आ रही दुश्वारियों को लेकर व्यापारियों ने कंपनियों से बात की। लखनऊ के गोमतीनगर स्थित एक होटल में कार्यक्रम के दौरान अम्बुजा सीमेंट के सी एंड एफ वृंदावन बिहारी कारपोरेशन ने उ प्र सीमेंट व्यापार संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर सी एंड एफ विवेक अग्रवाल, संरक्षक नरेश जैन समेत पदाधिकारी मौजूद रहे।

व्यापारियों ने नेट बिलिंग की पुरानी मांग पर जोर दिया। व्यापारियों का तर्क है कि इसके कारण डीलर्स डिस्काउंट काटकर बिक्री कर देते हैं। जबकि डिस्काउंट देर से मिलने के कारण डीलर्स की जमापूंजी फंस जाती है और स्कीम पूरी ना होने से नुकसान उठाता है।

रक्षाबंधन त्योहार के उद्देश्य को याद दिलाते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता ने कहा कि आज सीमेंट व्यापार में डीलर्स की भी रक्षा की आवश्यकता है। जिसके लिए कम्पनियों को संघ विनम्र वाक्यरुपी रक्षासूत्र भेजेगा। कोरोना प्रभावित व्यापारियों और विभिन्न कम्पनियों के अधिकारियों की मौत के बाद सरकार से उनके परिवार को दुर्घटना बीमा का लाभ देने की भी बात कही गई। साथ ही इसके लिए अम्बुजा सीमेंट की ओर से की जा रही पहल के लिए उनका आभार भी जताया।

सीमेंट व्यापारियों ने कहा कि नानट्रेड और ट्रेड में बढ़े अंतर को खत्म किया जाए, क्योंकि दोनों पर जीएसटी दर समान है। उन्होंने कहा कि डेबिट और क्रेडिट नोट समय पर नहीं मिलने से समायोजन नहीं हो पाता है। वरिष्ठ महामंत्री माननीय मनीष मोदी ने कहा कि इंडिया हेड राजीव कुमार ने पूर्व कम्पनी एसीसी में रहते डीलर्स को अच्छा लाभ दिया और परिवार के मुखिया की तरह ध्यान देते हुए कम्पनी को ऊंचाइयों तक ले गए और आज अच्छे सोच के साथ चलने वाली कम्पनियों के साथ ही काम होगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि गड़बड़ी करने वाली कम्पनियों से डीलर्स अब काम नहीं करेंगे।

मुख्य अतिथि महेन्द्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा कि कई प्रदेशों में अम्बुजा नम्बर वन है और विश्व की नंबर वन स्विस कम्पनी होलसिम ग्रुप द्वारा संचालित है। भारत में व्यवसायिक के साथ कम्पनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रही है और महिलाओं व युवाओं के लिए आगे बढ़ कर काम कर रही है। देश और प्रदेश की प्रगति में हर साल दो हजार करोड़ रुपए से ऊपर का राजस्व कम्पनी द्वारा सरकार को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कम्पनी द्वारा डीलर्स की हर तरह से पारिवारिक रुप से मदद करती है। मसलन डिस्काउंट तुरंत डालना, जीएसटी का हर प्रपत्र सही समय पर देना, टीसीएस/ टीडीएस पर डीलर्स के अनुसार सरलता देना, नानट्रेड बिक्री से बचना और डीलर के काम छोड़ने पर पूरा हिसाब देने के कामों की उन्होंने तारीफ की। इस दौरान डीलर्स को वित्तीय सहयोग के लिए हर महीने पूरे डिस्काउंट खाते पर देने की जानकारी दी। बैठक में नरेश जैन, मनीष मोदी, दीपक सिंहल, महेंद्र गोयल, कमल अग्रवाल, मुद्दसिर भाई, राजेंद्र आहूजा, मनोज सिंह, विजय अवस्थी, अनिल जैन, प्रवीण खंडेलवाल, राजीव अग्रवाल, निर्मल गुप्ता, विवेक अग्रवाल, शशांक सिंह, आलोक अग्रवाल, धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts

सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो सबूत रक्षा मंत्रालय को सौंपे

shipra saxena

AMU के पूर्व छात्र को मारी गोली फिर धारदार हत्या से किया वार

Rani Naqvi

मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी

kumari ashu