featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में होली से पहले दीपावली ! त्रिवेंद्र के हटाए जाने का जश्न, गंगोत्री धाम में हुई आतिशबाजी

diwali उत्तराखंड में होली से पहले दीपावली ! त्रिवेंद्र के हटाए जाने का जश्न, गंगोत्री धाम में हुई आतिशबाजी

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद से हटाए जाने के बाद उत्तराखंड के लोगों में खुशी का माहौल है। त्रिवेंद्र के जाने के बाद लोगों में इस कदर खुशी है कि उन्होंने पटाखे जलाकर अतिशबाजी की और मिठाइयां बांट कर एक दूसरे को बधाई दी। इससे जाहिर होता है कि उत्तराखंड के लोग त्रिवेंद्र रावत से खुश नहीं थे। तभी तो वह जश्न मना रहे हैं।

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित का कहना है कि त्रिवेंद्र सिंह ने सनातन धर्म की परंपराओं के विपरीत काम किया और तीर्थ स्थानों पर देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड लगवा दिए। जिसके कारण उनको सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा। चार धाम समेत अनेक मंदिरों को देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के अधीन किए जाने के निर्णय को लेकर तीर्थ पुरोहितों में सीएम त्रिवेंद्र रावत के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

लोगों ने बांटी मिठाई

लोगों ने त्रिवेंद्र के जाने के बाद खुशी मनाते हुए एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर बधाई दी। शायद उत्तराखंड की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब किसी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद लोगों में इतना खुशी का माहौल रहा हो और मिठाइयां बांटी हो। इससे तो यह जाहिर होता है कि गंगोत्री धाम के लोग त्रिवेंद्र सिंह रावत के कामों से खुश नहीं थे। तभी तो वह इतना खुश हैं।

Related posts

गुजरात हाई कोर्ट का फैसला,नरोदा पाटिया दंगा मामले में कोडनानी बरी

lucknow bureua

मुंबई में IPL के मैचों को हरी झंडी, दर्शकों को नहीं मिलेगी इजाजत

pratiyush chaubey

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में ढही तीन मंजिला इमारत

Srishti vishwakarma