diwali उत्तराखंड में होली से पहले दीपावली ! त्रिवेंद्र के हटाए जाने का जश्न, गंगोत्री धाम में हुई आतिशबाजी

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद से हटाए जाने के बाद उत्तराखंड के लोगों में खुशी का माहौल है। त्रिवेंद्र के जाने के बाद लोगों में इस कदर खुशी है कि उन्होंने पटाखे जलाकर अतिशबाजी की और मिठाइयां बांट कर एक दूसरे को बधाई दी। इससे जाहिर होता है कि उत्तराखंड के लोग त्रिवेंद्र रावत से खुश नहीं थे। तभी तो वह जश्न मना रहे हैं।

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित का कहना है कि त्रिवेंद्र सिंह ने सनातन धर्म की परंपराओं के विपरीत काम किया और तीर्थ स्थानों पर देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड लगवा दिए। जिसके कारण उनको सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा। चार धाम समेत अनेक मंदिरों को देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के अधीन किए जाने के निर्णय को लेकर तीर्थ पुरोहितों में सीएम त्रिवेंद्र रावत के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

लोगों ने बांटी मिठाई

लोगों ने त्रिवेंद्र के जाने के बाद खुशी मनाते हुए एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर बधाई दी। शायद उत्तराखंड की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब किसी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद लोगों में इतना खुशी का माहौल रहा हो और मिठाइयां बांटी हो। इससे तो यह जाहिर होता है कि गंगोत्री धाम के लोग त्रिवेंद्र सिंह रावत के कामों से खुश नहीं थे। तभी तो वह इतना खुश हैं।

10 मार्च 2021: जानिए, क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Previous article

केजीएमयू में शिक्षकों की भर्ती में बड़ा खेल, नेपाल से डिग्री लेने वाला योग्य, केजीएमयू का अयोग्य?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured