Breaking News featured देश यूपी

हाथरस केस में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

839033b0 7bbb 4e55 a399 6da7d7e47759 हाथरस केस में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग हिस्सों से आए दिन महिलाओं और युवतियों के साथ मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटनाएं सामने आती रहती हैं। यह सब देखकर ऐसा लगता है कि लोगों में से इंसानियत खत्म हो चुकी है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुआ था, जहां 14 सिंतबर को कथित तौर पर चार व्यक्तियों द्वारा रेप किया गया था। जिसकी बाद में 29 सिंतबर को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिसके चलते आज सीबीआई ने 19 साल की एक दलित युवती से कथित तौर पर गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

14 सितंबर को हुई थी वारदात-

बता दें कि हाथरस में इस दलित युवती से अगड़ी जाति के चार व्यक्तियों ने 14 सितंबर को कथित तौर पर रेप किया था। इलाज के दौरान 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी 30 सितंबर की रात उसके घर के पास रात में अंत्येष्टि कर दी गई थी। युवती के परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में अंत्येष्टि करने के लिए उन पर दबाव डाला था। हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा, ”अंत्येष्टि परिवार की इच्छा के अनुसार की गई। अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने मामले के आरोपियों- संदीप, लवकुश, रवि और रामू की भूमिका पर गौर किया है, जो न्यायिक हिरासत में हैं। जिसके बाद उन्होंने बताया कि गुजरात के गांधीनगर स्थित प्रयोगशाला (लैबोरेट्री) में आरोपियों की विभिन्न फोरेंसिक जांच भी की गई है।

परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर चुकी टीम-

सीबीआई के जांचकर्ता जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के चिकित्सकों से भी मिले। कथित गैंगरेप की घटना के बाद पीड़िता को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को व्यापक स्तर पर आलोचना का सामना करना पड़ा था। बाद में, यह मामला सीबीआई को हस्तांतरित कर दिया गया। सीबीआई ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की और जांच कार्य अपनी गाजियाबाद (यूपी) इकाई को सौंपा था। टीम, पीड़िता के परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर चुकी है।

Related posts

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया एलान

Rahul

मिर्जापुर: मरने के 30 साल बाद जिंदा मिला व्यक्ति, बेटा कर चुका था पिंडदान, पढ़ें पूरा मामला

Shailendra Singh

कैबिनेट विस्तार: पीएम मोदी की टीम में यूपी के इन नेताओं को मिल सकती है जगह

Shailendra Singh