December 1, 2022 4:24 am
featured देश

आलोक वर्मा के बाद अब स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी दिखाया गया सीबीआई के बाहर का रास्ता

cbi आलोक वर्मा के बाद अब स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी दिखाया गया सीबीआई के बाहर का रास्ता

नई दिल्ली। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की विदाई के बाद अब स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अस्थाना के साथ ही ज्वाइंट डायरेक्टर एके शर्मा, डीआईजी एमके सिन्हा और एसपी जयंत नैकनावरे को भी सीबीआई से बाहर कर दिया गया है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है। ”इस प्रस्ताव को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने मंजूरी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश अस्थाना को सिविल एविएशन सेक्योरिटी का प्रमुख बनाय जा सकता है। नैकनावरे को छोड़कर जिन अधिकारियों को सीबीआई से अलग किया गया है वे सभी राकेश अस्थाना मामले में खास कड़ी माने जाते हैं। नैकनावरे अपने पुराने महाराष्ट्र कैडर में वापस जा सकते है। अन्य अधिकारियों का तबादला केंद्र के दूसरे विभागों में किया जाएगा।

cbi आलोक वर्मा के बाद अब स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी दिखाया गया सीबीआई के बाहर का रास्ता

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्ज़ी ख़बर सोशल मीडिया पर फैलने के मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को इस मामले की जांच कराने के लिये दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। आयोग ने कहा है कि इस तरह की अफवाहें फैलाने पर रोक लगाने के लिये सीईओ को उपयुक्त कानून के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वो गुजरात में आज से शुरु होन वाले वाइब्रेंट गुजरात समिट का शुभारंभ भी करेंगे। गुजरात की राजधानी गांधीनगर में 18 जनवरी से 20 जनवरी तक चलने वाले इस समिट में भाग लेने के अलावा मोदी सिलवासा भी जाएंगे। इस समिट में इस बार पांच देशों के प्रमुख, 30,000 से अधिक राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज आज निर्णायक होगी। इस सीरीज़ में अब तक दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं और बराबरी पर हैं। ऐसे में ये मैच इस सीरीज़ का निर्णायक मैच होगा। एडिलेड वनडे में भारतीय टीम की जीत के बाद खिलाड़ि‍यों का आत्‍मविश्‍वास काफी ऊपर है तो वहीं आस्ट्रेलिया के लिए भी ये मैच पिछली सीरीज़ का बदला लेने का मौका होगा। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले मैच में भारत को 34 रन से हराया था।
ऐसे में आज मेलबर्न में होने वाला तीसरा और आखिरी मैच के बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

साथ ही सबसे बड़ी बात एडिलेड में कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकले 104 रनों ने अपनी अहम भूमिका निभाई। अमरीकी राष्ट्रपति ने संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की एक विदेश यात्रा को स्थगित कर दिया है। दूसरी ओर अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वो अमरीका के मिसाइल रक्षा कार्यक्रम को और विस्तार देने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही वो अंतरिक्ष में एक सेंसर की परत के निर्माण के विषय में भी सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके प्रशासन का लक्ष्य है कि अमरीका का हर शहर मिसाइल हमले से सुरक्षित रहे। ट्रंप की योजना में अलास्का में बीस नए इंटरसेप्टर्स की स्थापना करना भी है।

Related posts

कोई कितना भी बड़ा क्यों नहीं होगा, उसके घर बुलडोजर चलना तय- सीएम योगी

Rahul

महासंत की महासमाधि में उमड़ी भक्तों की भीड़, विजेंद्र होंगे नए शंकराचार्य

Vijay Shrer

महाराष्ट्र सरकार ने दिए निर्देश नीरव मोदी और मेहुल चोकसी बंगले तोड़े जाएं

mahesh yadav