September 29, 2022 1:11 am
Breaking News यूपी

एलडीए कर्मियों के प्रमोशन से जुड़े मामलों का एक माह में होगा निस्तारण

LDA 2 एलडीए कर्मियों के प्रमोशन से जुड़े मामलों का एक माह में होगा निस्तारण

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के कर्मचारियों की पदोन्नति के मामलों का एक महीने में निस्तारण कर दिया जाएगा। इसके अलावा एलडीए के कर्मचारियों को आवास भी दिए जाएंगे। ये आवास खाली पड़े फ्लैट में से आवंटित किए जाएंगे।

गुरूवार को एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने अधिष्ठान विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने पॉलिसी बनाने के निर्देश दिए। जिससे कि आवासहीन कर्मचारियों को आवास दिए जाएंगे। साथ ही पदोन्नति के मामलों का निस्तारण किया जाए।

एलडीए वीसी ने कर्मचारियों को दिए जाने वाले भत्तों का समय से भुगतान करने का निर्देश दिया। साथ ही मृतक आश्रितों के मामलों का भी हल करने का आदेश दिया। इसके अलावा पेंडिंग डीपीसी, मेडिकल भुगतान, एसीपी के निस्तारण का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के पेंशन से संबंधित लंबित प्रकरणों का विवरण वित्त नियंत्रक को दिया जाए। जिसके लिए वह किसी लेखाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपेंगे।

अक्षय त्रिपाठी पे कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए लंबित पड़े डीपीसी को एक महीने में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को समय से वर्दी दी जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा पारिवारि पेंशन को लेकर उन्होंने कहा कि शासन के आदेश के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। इसको भी 15 दिन के अंदर कार्यवाही पूरे करने के निर्देश दिए।

अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि जिन मामलों को शासन को भेजा जाना है, उसकी सूची तैयार कर लें। जिससे कि समय से उन मामलों पर कार्रवाई करवाई जाए। इसके अलावा संविदा और वर्कचार्ज के पदों का सृजन किए जाने की बात कही है। बैठक में अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक राजीव कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

लखनऊ से नई दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

Rani Naqvi

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम को तकनीक से जोड़ने की कवायद शरू,सैपियो एनालिटिक्स साथ हुआ समझौता

Shailendra Singh

किसान आंदोलन का 11वां दिन, पांचवें दौर की बैठक बेनतीजा

Hemant Jaiman