featured देश

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ दर्ज किया केस, बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री नहीं हटाने का आरोप

Twitter

नई दिल्ली: भारत में ट्विटर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। मंगलवार के एक बार फिर ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह केस दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है। आरोप है कि ट्विटर ने बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री को नहीं हटाया है। आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के वायरल वीडियो और विवादित मैप से जुड़े मामले में कंपनी पर पहले से ही केस दर्ज है।

दरअसल दिल्ली पुलिस ने यह केस राष्ट्रीय बल संरक्षण आयोग की शिकायत पर दर्ज किया है। हाल ही के दिनों में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के डीसीपी अन्येश रॉय को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले में तलब भी किया था। आयोग ने डीसीपी से पूछा था कि 29 मई को शिकायत देने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने आरोप लगाया था कि वेबसाइट पर बच्चों के यौन उत्पीड़न से जुड़ी सामग्री के लिंक मौजूद हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्विटर को इस बारे में समन भी भेजा गया था, लेकिन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग को इस संबंध में गलत जानकारी दी थी। आयोग ने बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री नहीं हटाने का आरोप लगाते हुए 29 मई को ट्विटर के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी।

इससे पहले सोमवार को भारत का विवादित नक्शा अपनी वेबसाइट पर लगाने के आरोप में भी ट्विटर के खिलाफ यूपी के बुलंदशहर में शिकायत दर्ज कराई गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दुनिया के नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग करके अलग देश के रूप में दिखाया था।

Related posts

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल नहीं होंगे अख्तर और जोशी

Breaking News

लखनऊ: जल्द कोरोना मुक्त होगा उत्तर प्रदेश, 24 घंटे में सिर्फ 36 नए केस

Shailendra Singh

नाबालिग के साथ गैंगरेप के बाद हत्या मामले में लोगों का गुस्सा सांतवे आसमान पर

Pradeep sharma