अयोध्‍या में राहुल गांधी के खिलाफ एक और प्रकीर्णवाद दर्ज, लगा ये आरोप

अयोध्‍या: उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या जिले में कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक और प्रकीर्णवाद का मामला दर्ज किया गया है। इस बार उन पर वकालतनामा में फर्जी हस्‍ताक्षर करने का आरोप लगा है।

अयोध्‍या की एडीजे प्रथम कोर्ट में अब राहुल गांधी के खिलाफ दो प्रकीर्णवाद के केस चलेंगे। यह दोनों प्रकीर्णवाद समाजसेवी मुरलीधर चतुर्वेदी ने दर्ज कराए हैं। उनके वकील विवेक सोनी ने बताया कि, राहुल गांधी के अधिवक्ता प्रियनाथ सिंह ने अदालत में जो वकालतनामा दाखिल किया है, उस पर राहुल गांधी के फर्जी हस्ताक्षर हैं।

राहुल गांधी को जारी की गई नोटिस

अधिवक्‍ता ने बताया कि, इस फर्जी हस्ताक्षर के मामले को लेकर एक प्रकीर्णवाद एडीजे प्रथम कोर्ट में दायर किया गया, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। उन्‍होंने बताया कि, कोर्ट की ओर से कांग्रेस नेता को नोटिस जारी किया गया है। अब दोनों मामलों की अगली सुनवाई पांच मई को होगी।

आपको बता दें कि समाजसेवी मुरलीधर चतुर्वेदी ने राहुल गांधी के खिलाफ पहला प्रकीर्णवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्‍पणी के विरुद्ध दर्ज कराया था। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि, अपने बयान में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘चौकीदार चोर’ कहते हुए अभद्र टिप्पणी की थी, जिसे लेकर एडीजे प्रथम कोर्ट में प्रकीर्णवाद दायर किया गया था।

पांच मई को होगी दोनों मामलों की सुनवाई

हालांकि, अब राहुल गांधी पर आरोप है कि, इस प्रकीर्णवाद के में कांग्रेस सांसद के वकील प्रियनाथ सिंह ने उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाकर वकालतनामा पेश किया था। इसी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ दूसरा प्रकीर्णवाद दर्ज कराया गया है, जो कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया। अदालत ने कांग्रेस नेता के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए दोनों मामले की सुनवाई की तारीख 5 मई तक की है।

बीजापुर: नक्सलियों ने CRPF जवान राकेश्वर सिंह को 6 दिन बाद छोड़ा

Previous article

लखनऊ : बीकेटी में कांग्रेस के प्रत्‍याशियों ने किया नामांकन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured