जमीन की फर्जी रजिस्ट्री मामले में सपा विधायक की बेटी सहित 4 पर मामला दर्ज

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराने में सपा विधायक राजेश्वरी की बेटी समेत चार लोगों के खिलाफ शहर कोतवाली पुलिस ने एसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हलांकि मामला उजागर होने के बाद विधायक ने रजिस्ट्री रद्द करा दी है। बैनामा करने वाले कथित व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के पहल गाँव के निवासी मुन्ना लाल दिल्ली में नौकरी करता है। उसने गांव की जमीन बटाई पर दे रखी है। हफ्ते भर पहले मुन्ना दिल्ली से लौटा तो उसके खेत में बोई गई सरसों की फसल विधायक राजेश्वरी के लोग कटवा रहे थे। मुन्ना ने विरोध किया तो उन लोगों ने कहा कि विधायक की बेटी ने जमीन का बैनामा कराया है। इस पर उसने पुलिस से शिकायत की। शनिवार को मुन्ना लाल की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने विधायक की बेटी काजल निवासी मोहलिया शिवपार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

दस्तावेजों के अनुसार, 617 हेक्टेयर जमीन खेतिहर जमीन मुन्ना लाल के नाम दर्ज है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी जमीन का बैनामा सपा विधायक राजेश्वरी की बेटी काजल राज के नाम पर कर दिया। बैनामा में फर्जी आधार कार्ड की फोटो कॉपी लगाई गई है। फोटो कॉपी में बैनामा करने वाले का फोटो और नाम मुन्नालाल पुत्र स्वर्गीय नंदा लिखा गया है। इसमें मोहलिया निवासी विश्वनाथ शुक्ला और तरियावां थाना क्षेत्र के मरकहा निवासी रामभरोसे वर्मा को गवाह बताया गया है।जैसे ही विधायक राजेश्वरी ने बेटी पर मुकदमा दर्ज होने की बात सुनी वैसे ही रजिस्ट्री ऑफिस पहुंची और रजिस्ट्री रद्द करने के प्रयासों में जुट गईं। वह शनिवार सुबह से ही रजिस्ट्री ऑफिस में रहीं और बैनामा रद्द करवाया।

 -आशीष कुमार सिंह