December 1, 2021 11:40 pm
featured यूपी

कानपुर में हिंदू परिवारों को मिल रही हैं धमकियां ‘या तो इस्लाम कबूल करो या फिर मोहल्ला छोड़ दो’

कानपुर में हिंदू परिवारों को मिल रही हैं धमकियां ‘या तो इस्लाम कबूल करो या फिर मोहल्ला छोड़ दो’

कानपुरः धर्म परिवर्तन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेल पटरी इलाके में 10 ऐसे हिंदू परिवार है, जो दहशत के साए में जी रहे हैं। इनका कहना है कि उन्हे दंबगों द्वारा धर्म परिवर्तन के लिए परेशान किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने धर्मांतरण वाले मुद्दे पर कहा कि कानपुर का कोई भी नागरिक कहीं भी रहने के लिए स्वतंत्र है। धर्मांतरण के मामले में धमकाने वालो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गैंगस्टर और NSA के तहत कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल, शनिवार को रेल पटरी इलाके में रहने वाले एक परिवार की बेटी को मोहल्ले के दबंगों ने छेड़ दिया और जब लड़की के भाई ने विरोध किया तो घर में घुसकर मारपीट किया। साथ ही दबंगों ने युवती के साथ दुष्कर्म का भी प्रयास किया। पुलिस ने इस पूरे मामले में 9 नामजद और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, बाद में 2 लोगों को छोड़ दिया।

इन सब से ऊब चुके हिंदू परिवारों ने अपने घर के बाहर दीवार पर पलायन का संदेश लिख दिया। पीड़ित परिजन और उसके पड़ोसियों ने भी अपने-अपने घरों के बाहर यही संदेश लिख दिया के वे पलायन कर रहे हैं।

पीड़ित परिवारों का कहना है कि मोहल्ले के दबंग उनसे दो बात कहते हैं। वे कहते हैं कि या तो जबरन इस्लाम कबूल करो या फिर मोहल्ला छोड़ दो। मोहल्ले वालों का कहना है कि वे इस्लाम को कबूल नहीं करेंगे, फिर चाहे इसके लिए उन्हें अपना घर क्यों न छोड़ना पड़े।

Related posts

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, रेन कोट और काला चश्मा पहन कर खेली होली

Shubham Gupta

पुलिस ने किया हत्याकाण्ड का खुलासा,चचेरे भाई ने ही की थी भाई की हत्या

mahesh yadav

छत्तीसगढ़ःसंयुक्त वन प्रबंधन समितियों के सदस्यों ने किया जंगल सफारी का भ्रमण

mahesh yadav