करियर

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि.में निकली 626 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती, 6 फरवरी को है परीक्षा

121 इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि.में निकली 626 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती, 6 फरवरी को है परीक्षा

टेक्निकल और नॉन टेक्निकल फील्ड में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि. (IOCL) ने 626 पदों पर अप्रेंटिस की भर्ती निकाली है।

यह भी पढ़े

स्टडी : कोरोना से फट रही दिमाग की नसें, तीसरी लहर में ब्रेन स्ट्रोक का खतरा

इसके लिए 12वीं पास अभ्यर्थी 31 जनवरी तक IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ये भर्तियां राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में की जाएंगी।

 

कैटेगरी – पदों की संख्या

जनरल 317
ईडब्ल्यूएस 47
एससी 109
एसटी 17
ओबीसी (एनसीएल) 136
पीडब्ल्यूडी 25

योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं परीक्षा पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

योग्य आवेदकों की उम्र 31 दिसंबर 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

90 मिनट के रिटन एग्जाम में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन और अन्य पैमानों को पूरा करने के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की iocl.com ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। ‘इंडियन ऑयल फॉर यू’ टैब के अंतर्गत ‘करियर के लिए इंडियन ऑयल’ तक स्क्रॉल करें और ‘अप्रेंटिसशिप’ पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, ‘टेक्निकल और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के लिए अधिसूचना – उत्तरी क्षेत्र (एमडी)’ के तहत ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। एक बार जब आप एप्लीकेशन पोर्टल खोलते हैं, तो तस्वीर पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, ‘ऑनलाइन पंजीकरण’ पर क्लिक करें और अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें। आपको एक OTP प्राप्त होगा। आप अपना आवेदन भरकर सबमिट कर सकते हैं।

Related posts

PWD Job Vacancy: बिना एग्जाम बिना इंटरव्यू पीडब्ल्यूडी विभाग में मिलेगी नौकरी, 8वीं पास होनी चाहिए योग्यता

Neetu Rajbhar

Bihar Board Matric Math Paper Leak: परीक्षा शुरू होने से पहले मैथ्स का प्रश्नपत्र वायरल, फर्जी या असली?

Rahul

UPTET Result 2021: आज घोषित होगा ‘UP TET- 2021’ का रिजल्ट, यहां करें चेक नतीजे

Rahul