करियर राजस्थान

राजस्थान में नेटबंदी ने बढ़ाई मुश्किलें , कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में डाउनलोड नहीं कर पा रहे एडमिट कार्ड , युवा परेशान

india army राजस्थान में नेटबंदी ने बढ़ाई मुश्किलें , कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में डाउनलोड नहीं कर पा रहे एडमिट कार्ड , युवा परेशान

राजस्थान में 4588 पदों के लिए 2 जुलाई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेशभर के एक लाख 72 हजार कैंडिडेट ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यह भी पढ़े

 

अगर आप भी जानना चाहते हैं क्या है सम्पूर्ण प्रोटीन, तो पढ़े ये ख़बर

लेकिन राजस्थान में लागू हुई नेटबंदी और हिन्दू संगठनों के बंद की वजह से भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे है। ऐसे में भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट 1 जुलाई से शुरू होने वाली फ्री सफर की सेवा का फायदा नहीं उठा पायगे।

 

दरअसल, राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड दिखाकर राजस्थान रोडवेज की बसों में फ्री सफर कर सकते हैं। लेकिन राजस्थान में पिछले 2 दिन से नेटबंदी लागू है। ऐसे में कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। वहीं ई-मित्र और साइबर कैफे भी हिंदू संगठनों के राजस्थान बंद के आह्वान के बाद आज पूरी तरह से बंद है। इसका खामियाजा आम छात्रों को उठाना पड़ रहा है।

 

बता दें कि राजस्थान में 14 मई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर आउट हो गया था। इसके बाद 17 मई को पुलिस विभाग में भर्ती परीक्षा के पेपर को रद्द कर दिया था। जिसकी वजह से 4588 पदों के लिए होने वाली भर्ती प्रक्रिया अटक गई थी। इसके बाद पुलिस विभाग ने रद्द हुए पेपर में शामिल कैंडिडेट की 22 जून को फिर से परीक्षा कराने का फैसला किया। लेकिन उसे भी रद्द कर अब 2 जुलाई को प्रदेश के 25 जिलों में 28 केंद्रों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Related posts

राजस्थान: सिरोही जिलाध्यक्ष हटाने को लेकर कांग्रेस में हडकंप, दिल्ली मुख्यालय तक पहुंचा मामला

rituraj

राजस्थान: मालपुरा में तनावपूर्ण हालात को देखते हुे लगाया गया कर्फ्यू, कांवड़ियों से हुई थी मारपीट

rituraj

जयपुर आर्ट समिट में न्यूड पेंटिंग पर हंगामा

Anuradha Singh