featured करियर देश

कर्नाटक में विकसित होंगे ‘सुपर 30’ इंजीनियरिंग कॉलेज

STUDENTS 2 कर्नाटक में विकसित होंगे 'सुपर 30' इंजीनियरिंग कॉलेज

कर्नाटक के प्रत्येक जिलों में 1 कॉलेज को ‘सुपर 30’ इंजीनियरिंग कॉलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। सरकार ने इस फैसले का उद्देश्य के तहत हर जिले में गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक एवं उद्योग आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक समिति को गठित किया गया जाएगा।

विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वीसी प्रफेसर करीसिद्दप्पा की अध्यक्षता वाली समिति में शिक्षाविद, उद्योग जगत के लीडर, अधिकारी अधिकारी को सम्मिलित किया जाएगा।

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री सीएन अश्वथ नारायण की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई प्रारंभिक बैठक में यह निर्णय लिया गया की प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक सुपर ’30’ इंजीनियरिंग कॉलेज विकसित किया जाएगा।

नारायण बताया कि इसका उद्देश्य प्रत्येक जिले में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रदान करना व उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करना रहेगा। उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के प्रत्येक जिलों में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज है वहां सुपर ’30’ इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए सरकारी कॉलेजों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं जिन जिलों में सरकारी कॉलेज नहीं है वहां निजी इंजीनियरिंग कॉलेज को चुना जाएगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने आगे बताया है कि सुपर 30 इंजीनियरिंग कॉलेज की इस नई पहल में गुणवत्ता वाले कॉलेजों को शामिल नहीं किया जाएगा। बल्कि जिन लोगों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण की कमी है उन्हें ही इस नए मॉडल के तहत कॉलेज के रूप में विकसित किया जाएगा।

Related posts

अशोक गहलोत इस तरह एक तीर से करना चाहते दो शिकार, जाने क्या है उनकी चाल

Rani Naqvi

सेना दिवस पर बोले सेना अध्यक्ष, सीमा पर दिया जाएगा मुंहतोड़ जबाब

Rahul srivastava

जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- रेलवे बोर्ड

Pradeep sharma