featured करियर देश

देश के टॉप मेडिकल कॉलेज में कट ऑफ के आधार पर होगा एमबीबीएस एडमिशन

हो गया प्रतापगढ़ और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का नामकरण, 30 जुलाई को लोकार्पण

देशभर में आयोजित नीट 2021 की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित हो चुका है। अब देश के सभी मेडिकल कॉलेज अपनी कट ऑफ रिलीज करेंगे। हालांकि नीट 2021 की परीक्षा में कुल 1544275 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिनमें से 8,70,074 छात्रों ने परीक्षा में क्वालीफाई किया है।

वही दाखिले की अगली प्रक्रिया के लिए देश के सभी केंद्रीय और राज्य स्तरीय मेडिकल कॉलेज कट ऑफ जारी करेंगे जिसके आधार पर एमबीबीएस एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी। वही दाखिला प्रक्रिया से पहले दो तरह की काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा एक काउंसलिंग में 15 फीस दे ऑल इंडिया कोटा के आधार पर छात्र शामिल होंगे। वहीं दूसरी काउंसलिंग में राज्य अपने स्तर पर मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसलिंग करेगा।

छात्र इन कोर्स में ले सकते हैं एडमिशन

नीट 2021 परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्र देश के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज में  एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस `सहित विभिन्न कोर्सों में एडमिशन ले सकते हैं। 

12 सितंबर को आयोजित हुई थी नीट 2021 की परीक्षा

नीट यूजी 2021 की परीक्षा भारत के विभिन्न 202 शहरों में 3800 से अधिक परीक्षा केंद्रों में 12 सितंबर रविवार के दिन दोपहर 2:00 से 5:00 बजे आयोजित की गई थी। जिसमें पूरे देश के लगभग 16 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था।

Related posts

संसद सत्र से पहली सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री ने की सहयाेग की अपील

Rahul srivastava

मध्य प्रदेश और मिजोरम शुरू हुआ मतदान, शिवराज सिंह ने किया मतदान

mahesh yadav

DCW ‘महिला दिवस’ पर 30 लोगों के जज्बे को करेगा सलाम

shipra saxena