featured करियर

दिल्ली विश्वविद्यालय की तीसरी कट ऑफ जारी, 18 अक्टूबर से शुरू होगा दाखिल

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान,आज दोपहर तक आएंगे रिजल्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने अंतर्गत आने वाले विभिन्न कॉलेजों के विभिन्न पाठ्यक्रम के लिए शनिवार को तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी। जहां पहली और दूसरी कटऑफ में अधिकतर 100% प्राप्त करने वाले छात्रों को एडमिशन मिला था। वही अब तीसरी कट ऑफ लिस्ट में छात्रों को थोड़ी राहत दी गई है। वही कुछ कॉलेजों में दाखिला पूरा हो चुका है और उन्होंने प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ केंपस श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में अभी भी बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और बीकॉम के लिए दाखिले हो रहे हैं। तीसरी कट ऑफ में इस बार इकनोमिक की कटऑफ़ 99.50 % है। वही बीकॉम के लिए 99% तय किए गए है।

वही हिंदू कॉलेज में भी केवल इकोनॉमिक्स और बीकॉम के छात्रों का एडमिशन हो रहा है व अन्य पाठ्यक्रमों के दाखिले को पहले ही बंद कर दिया गया है। इस कॉलेज में इकोनामिक डिपार्टमेंट में एडमिशन लेने के लिए 99 फीसदी और बीकॉम में एडमिशन लेने के लिए  98.75 फीसदी अंक की जरूरत है।

वहीं शनिवार को जारी हुई विभिन्न कॉलेजों की तीसरी कट ऑफ के लिए एडमिशन की प्रक्रिया सोमवार यानी 18 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। और 21 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी।

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी ऐडमिशन के लिए पहली कट ऑफ 1 अक्टूबर को जारी की गई थी। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पहली कटऑफ के दौरान 48,000 से अधिक छात्रों का दाखिला किया गया है। 

वहीं दूसरी कट ऑफ 9 अक्टूबर को जारी की गई थी जिसमें 13000 से अधिक छात्रों को दाखिला दिया गया है।

Related posts

फारूक़ अब्दुल्ला बोले, पाकिस्तान से बात होनी चाहिये, हम चीन से भी तो कर रहे हैं

Trinath Mishra

दिल्ली सरकार के ‘मोहल्ला क्लीनिक’ की UN के पूर्व महासचिव ने की तारीफ

mahesh yadav

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 7 साल की सजा सुनाई गई

Rani Naqvi