September 30, 2022 12:34 am
करियर

सरकारी नौकरी : 10वीं-12वीं और ग्रेजुएट लोगों को 12 विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

job

 

जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड द्वारा कई सरकारी विभागों में खाली पड़े 772 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

यह भी पढ़े

 

SBI ग्राहकों को बड़ा झटका, महंगा किया लोन, बढ़ाई ब्याज की दरें

इसके तहत असिस्टेंट, कंप्यूटर असिस्टेंट, इंस्पेक्टर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, ड्राइवर, रैंट कलेक्टर एवं अन्य पदों पर भर्ती की जा रही है। अप्लाई करने की प्रोसेस 14 अगस्त से शुरू हो गई है जो कि 14 सितंबर तक चलेगी। योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://jkssb.nic.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

12 विभागों में भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 12 विभिन्न सरकारी विभागों में 772 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग है। 10वीं, 12वीं और बीएससी एवं आईटीआई कर चुके कैंडिडेट पदों के अनुसार अप्लाई कर सकेंगे।

 

बेसिक शिक्षकों की भर्ती

 

जेकेएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा कैटेगरी के अनुसार आयु निर्धारित की है। अनारक्षित श्रेणी के लिए ये 40 साल तय की गई है जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए आयु सीमा 43 साल तय की गई है। एक्स सर्विस मैन 48 वर्ष की आयु तक इन पदों पर अप्लाई कर सकेंगे।

 

job

रिटन टेस्ट से होगा सिलेक्शन

इन पदों पर चयन रिटन टेस्ट के जरिए किया जाएगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन आएंगे। इसके साथ ही कुछ पदों के लिए स्किल/फिजिकल टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा।

 

ibps, cleared, vacancies, many, posts, early, application,

इतनी होगी एप्लिकेशन फीस

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 550 रुपए फीस देनी होगी। जबकि एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 450 रुपए एप्लिकेशन फीस ऑनलाइन मोड में सबमिट करनी होगी।

job सरकारी नौकरी : 10वीं-12वीं और ग्रेजुएट लोगों को 12 विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Related posts

सरकारी नौकरी : ITBP में निकली 286 पोस्ट, 12वीं पास युवक-युवती करें अप्लाई

Rahul

एनटीए ने जारी किया जिपमैट 2022 का एडमिट कार्ड, इस दिन होगा एग्जाम

Rahul

सरकारी नौकरी : चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 824 पदों पर निकली भर्ती

Rahul