December 2, 2021 11:29 pm
featured करियर

डीयू में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए जल्द शुरू होगा दाखिला, विभिन्न पाठ्यक्रमों का स्कोर कार्ड जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की ओर से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कई पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों का स्कोर कार्ड जारी कर दिया है। विद्यार्थी अपना स्कोरकार्ड जानी रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड व प्रिंट भी करवा सकते हैं। 

कब आयोजित हुई थी परीक्षाएं

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन, एमफिल व पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यह परीक्षाएं 27, 28, 29,30 सितंबर और 1 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। यह परीक्षाएं दिल्ली-एनसीआर समेत 27 शहरों में आयोजित की गई थी। दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित हुई थी।

जेएनयू में 20 से 23 सितंबर में आयोजित हुई थी परीक्षा 

वही जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू में एमफिल, पीएचडी व अन्य बैचलर कोर्स में दाखिले के लिए 20 से 23 सितंबर तक परीक्षाएं आयोजित हुई थी। दाखिले की प्रक्रिया जेएनयू की ओर से जारी स्कोर कार्ड के बाद शुरू होगी। दरअसल कोरोना महामारी की वजह से दाखिला प्रक्रिया में देरी हो रही है।

चरणबद्ध तरीके से खुल रहे है कॉलेज

दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेज चरणबद्ध तरीके से खुल चुके हैं। छात्रों को विश्वविद्यालय में आने वा कक्षाओं में प्रवेश होने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि यह सुविधा केवल साइंस स्ट्रीम बा फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को दी गई है।

Related posts

मोदी का जवाब: सुबह पांच बजे पाकिस्तान चीख उठा- ‘मुझे मोदी ने मारा है’

bharatkhabar

…तो इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे संजय सिंह

Shailendra Singh

किसान आंदोलनः पुलिस ने मजबूत की सुरक्षा व्यवस्था, टिकरी बाॅर्डर पर सड़क में लगाई गई कीलें

Aman Sharma