featured यूपी

विद्युत आपूर्ति के क्षेत्र में राजधानी बनेगी स्मार्ट

राजधानी बनेगी स्मार्ट

लखनऊ। ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने राजधानी लखनऊ में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति के क्षेत्र में लखनऊ को स्मार्ट बनाया जायेगा। वह बुधवार को लखनऊ के जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की।
बैठक में जन प्रतिनिधियों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण क्षेत्र की अनियोजित बसी हुई कालोनियों व मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में प्राधिकरण द्वारा कनेक्शन पर रोक के आदेश के चलते उपभोक्ताओं को हो रही समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों ने एलडीए के अधीन आने वाली बसी हुई अनियोजित कालोनियों में प्राधिकरण द्वारा कनेक्शन पर रोक के विषय को उठाया। जिसपर ऊर्जा मंत्री ने एमडी मध्यांचल विद्युत वितरण निगम को संबंधित विभागों की आपत्तियों को समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। साथ ही यूपीपीसीएल चेयरमैन को भी इस समस्या का निस्तारण सुनिश्चित कराने को कहा।
ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को इस संबंध में सभी जनप्रतिनिधियों से शीघ्र ही प्रस्ताव लेकर कारपोरेशन को भेजने के निर्देश भी दिया।
उन्होंने कहा कि राजधानी में जो भी अपग्रेडेशन संबंधी प्रस्ताव हैं उन्हें तत्काल मंजूरी देकर समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराएं। सभी विधानसभा क्षेत्रों में नए प्रस्तावित बिजलीघरों को रिवैम्प योजना में लेकर प्रथम फेज में सभी काम करवाये जाने के निर्देश दिए। जिन बिजलीघरों का काम विलंबित है उसकी समीक्षा कर एमडी आवश्यक करवाई व जवाबदेही तय करें।

 

Related posts

UNGA: आतंकियों का समर्थन करना पाक का पुराना इतिहास, भारत की यंग ऑफिसर का इमरान खान को करारा जवाब

Rahul

रोका जाएगा 18 बहुउदेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का वेतन: नरेन्द्र कुमार दुग्गा

Rani Naqvi

सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को दी दलित युवकों की बर्बरता से पिटाई किए जाने के मामले की रिपोर्ट

Rani Naqvi