नामांकन प्रक्रिया का आखरी दिन आज, पहले दिन 16,000 से अधिक लोगों ने भरा पर्चा

प्रयागराज: पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया आज खत्म होने वाली है। शनिवार और रविवार को प्रदेश भर के उम्मीदवारों ने अलग-अलग जगहों पर पर्चा दाखिल किया। प्रयागराज में भी पंचायत चुनाव से जुड़े सभी दफ्तर उम्मीदवारों से भरे रहे।

ब्लॉक और जिला पंचायत में लगी भारी भीड़

इस बार के चुनाव के लिए लोगों में एक अलग तरीके का उत्साह दिखाई दे रहा है। पहले चरण के लिए जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान के लिए सभी उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन के लिए 3 और 4 अप्रैल का दिन निर्धारित किया गया था। इसको देखते हुए सभी ब्लॉक और जिला पंचायत कार्यालय में भारी भीड़ देखने को मिली।

पहले दिन 16,000 से अधिक प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

प्रयागराज में शनिवार को नामांकन के पहले दिन भारी मात्रा में प्रत्याशी नामांकन करने पहुंचे। यह नामांकन का आंकड़ा 16,117 तक पहुंच गया। पहले चरण का चुनाव 15 अप्रैल को होना है। इस दिन कुल 18 जिलों में वोट डाले जाएंगे। जिनमें प्रयागराज, महोबा, झांसी, कानपुर नगर, आगरा, हाथरस, बरेली, रामपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर, हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर, जौनपुर, भदोही और रायबरेली शामिल है।

नामांकन प्रक्रिया का आखरी दिन आज, पहले दिन 16,000 से अधिक लोगों ने भरा पर्चा

वोटिंग

आंकड़ा 25000 के ऊपर जाने की उम्मीद

प्रयागराज में ही अलग-अलग पदों के लिए नामांकन का आंकड़ा 25,000 से अधिक जाने की उम्मीद है। अगर 3 अप्रैल की बात करें तो उस दिन जिला पंचायत की 84 सीटों के लिए 950 लोगों ने पर्चा दाखिल किया। उसके अलावा प्रधान पद के लिए 8374, बीडीसी के लिए 5461 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 19820 लोगों ने नामांकन किया।

नामांकन के दौरान सभी से कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करने की अपील लगातार की गई। मास्क को इस दौरान अनिवार्य किया गया है। उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव कुल 4 चरणों में संपन्न होंगे, जिसमें पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को होगा। इस चुनाव का नतीजा 2 मई को आएगा।

चेहरे पर लाना चाहते हैं ग्लो, अपनाएं ये आसान तरीके…

Previous article

बंगाल में फिर बोले सीएम योगी, भाजपा सरकार में TMC के गुंडों की खैर नहीं

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.