Breaking News featured पंजाब राज्य

पंजाब में कनाडा के पीएम का स्वागत, उनके मंत्रियों का नहीं: सीएम

capt amrinder singh पंजाब में कनाडा के पीएम का स्वागत, उनके मंत्रियों का नहीं: सीएम

चंडीगढ़। अमृतसर दौरे पर आ रहे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हम पंजाब में कनाडा के पीएम ट्रूडो का स्वागत करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम उनके दो मंत्रियों हरजीत सिंह और नवदीप सिंह बैंस का स्वागत नहीं करेंगे। उन्होंने इसको लेकर केंद्र सरकार को भी अवगत करा दिया है। सीएम ने कहा कि उनकी अमृतसर यात्रा के दौरान अगर कनाडा और भारत सरकार चाहेगी, तो वह उनके स्वागत को जाएंगे। सीएम ने कहा कि दोनों देशों के बीच आपसी सहमति की बात है, लेकिन वह जस्टिन ट्रूडो के साथ आने वाले मंत्रियों हरजीत और नवदीप का स्वागत नहीं करेंगे। capt amrinder singh पंजाब में कनाडा के पीएम का स्वागत, उनके मंत्रियों का नहीं: सीएम

उन्होंने कहा कि ये लोग कनाडा में बैठकर खालिस्तानी समर्थकों को हवा देते रहते हैं और अलग-अलग सोशल मीडिया के जरिए पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं। सीएम ने कहा कि पंजाब पहले ही अपने 35 हजार युवाओं को खो चुका है, लेकिन अगर अब इस तरह के तत्वों को और प्रोत्साहन दिया गया और राज्य का माहौल खराब हो गया तो यहां निवेश कौन करेगा? पंजाब में 90 लाख युवा बोरोजगार हैं। उन्हें नौकरी की दरकार है। हालांकि हमें कनाडा के प्रधानमंत्री का स्वागत करने में कोई परेशानी नहीं है।

पंजाब के सीएन ने कहा कि लुधियाना नगर निगम के बाद और पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से पहले किया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ के पास उनके द्वारा खरीदी गई छह एकड़ जमीन में से मात्र 3 बीघे 15 बिसवे जमीन ही पीएलपीए के अधीन है। बाकी जमीन पहले से ही डीलिस्ट की हुई है। वह डीलिस्ट जमीन पर ही अपना घर बनाएंगे, क्योंकि उनके पास चंडीगढ़ में कोई घर नहीं है।कैप्टन ने कहा कि पीएलपीए के अधीन आने वाली लैंड पर वह फलदार पौधों का जंगल खड़ा करेंगे। उन्होंने इस बात को गलत बताया कि वह पीएलपीए की जमीन पर अपना घर बना रहे हैं।

Related posts

कोरोना संक्रमितों का इलाज करते हुए जान गंवाने वाले डॉक्टर का शव लेकर दर-ब-दर भटकते रहे परिजन

Rani Naqvi

बीजेपी विधायक बने इंसानियत की मिसाल, घायल को कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

Rani Naqvi

राष्ट्रपति ने AIFPA के प्लेटिनम जुबली सम्मेलन का किया उद्घाटन

mahesh yadav