Breaking News उत्तराखंड

आधी रात को आश्रम के कमरे में बुलाया और चंद्रमोहन ने किया बलात्कार, मुकदमा दर्ज

आधी रात को आश्रम के कमरे में बुलाया और चंद्रमोहन ने किया बलात्कार, मुकदमा दर्ज

देहरादून। बाबाओं के मायाजाल में फंसकर खुद को अनेक परेशानियों में धकेलने वाली महिलाओं को हालाकि संभलने की जरूरत है, तमाम आश्रमों में होने वाली अनैतिक गतिविधियों में से अब बाबा चंद्रमोहन का नाम जुड़ गया है। परमधाम न्यास के नाम से देहरादून के सहस्त्रधारा के सेरा गाँव चल रहे आश्रम में महिलाओं की मीटिंग बुलाकर उनके साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है।

आश्रम में दो महिलाओं के साथ बलात्कार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शिकायत पर पुलिस ने चंद्रमोहन महाराज सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उत्तर प्रदेश की रहने वाली है पीड़िता

आरोपी महाराज सहित पीड़ित दो महिलाएं उप्र. के अमरोह जिले की रहने वाली हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत 23 अगस्त 2019 को थाना राजपुर में दो महिलाओं ने एक तहरीर दी। जिसमें बेहद गंभीर आरोप लगाये गये थे। तहरीर में कहा गया है कि वे वर्ष 2013 से परमधाम न्यास मुख्यालय बलिदपुर दौराला मेरठ संचालक जनेऊ क्रांति चंद्रमोहन महाराज के मिशन से जुड़ी थीं। आश्रम के चंद्रमोहन महाराज ने ही प्रार्थनी कि शादी 18 जून 2018 को कराई थी। उक्त महाराज का आश्रम व निवास ग्राम शेरा सहस्रधारा में है। वहीं पर मिशन से जुड़ी महिलाओं की मीटिंग बुलाई जाती थी। प्रार्थनी 22 जून 2018 की महिला मीटिंग में शामिल होने के लिए ग्राम शेरा सहस्रधारा के आश्रम में गयी थी। दिन में मीटिंग होने के बाद रात को प्रार्थनी उक्त आश्रम के टीन शेड में सो रही थी। रात्रि 12 बजे के आस—पास उक्त आश्रम के जनेऊ क्रांति अध्यक्ष कुलदीप निवासी मुज़फ्फरनगर की पत्नी तथा आश्रम के श्रीमंत नीरज की पत्नी अलका प्रार्थनी के पास टिन शेड में आई और प्रार्थनी से कहा कि तुझे बहुत जरूरी काम से चंदमोहन महाराज ने अपने कमरे में बुलाया है। प्रार्थनी बिना किसी शक के कमरे में गयी, तो वह पर चंदमोहन महाराज व कुलदीप दोनों थे। उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और दोनों ने प्रार्थनी के साथ जबरदस्ती की। दुष्कर्म के बाद धमकी दी कि यदि कहीं बताया तो तुझे जिंदा नही छोड़ेंगे। इसी प्रकार मेरी साथी महिला ने भी मुझे बताया था कि 17 जून 2019 को इसी प्रकार चंद्रमोहन महाराज ने उसके साथ भी बलात्कार किया था। उसने मुझे भी धमकी दी थी कि मैंने तेरे वीडियो क्लिप भी बना लिये हैं।

एसएसपी के निर्दश पर जांच जारी, सख्त कार्रवाई के निर्देश

उक्त महिलाओं का कहना है कि चंद्रमोहन महाराज अत्यंत प्रभावशाली व ऊंची पहुंच वाला व्यक्ति है। प्रार्थनी व उसके साथी उससे डर की वजह से आज तक शिकायत नहीं कर पाए। प्रार्थनी अब उक्त के विरुद्ध कार्यवाही करना चाहती है। उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत अभियोग पंजीकृत कर इसकी सूचना तुरंत उच्च अधिकारीगणों को दी गयी। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। उक्त मामले की विवेचना प्रारम्भ की गई। रात्रि को ही पीड़िताओं का मेडिकल परीक्षण कराया गया। अन्य तथ्यों पर भी विवेचना की जा रही है, सभी प्राप्त सही तथ्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। यहां यह याद दिला दें कि बलात्कार के आरोपी महाराज के उच्च राजनैतिक संबंध भी हैं। हाल ही में 14 जून को इसी आश्रम में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। इसी तरह कई बड़ी राजनैतिक हस्तियों का इस आश्रम में आना—जाना रहा है।

Related posts

डुपलेसिस की शानदार पारी के दम पर IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई

rituraj

कोसी नदी के पुनर्जनन के लिए उत्तराखंड में चल रहा है विशेष अभियान

mohini kushwaha

प्रिंस विलियम, शाही परिवार पर नस्लभेद का आरोप लगाना ग़लत

Aman Sharma