Breaking News featured देश

देश के वीर-जवानों का देशवासियों से आह्वान, अपने घर में एक दीप शहीदों की याद में प्रज्वलित करे

diwali 14 देश के वीर-जवानों का देशवासियों से आह्वान, अपने घर में एक दीप शहीदों की याद में प्रज्वलित करे

नई दिल्ली। देशवासी दीपावली के त्योहार को खुशी और धूम-धाम से मना सके इसके लिए सरहद पर अपने परिवार से दूर हमारे जवान हमारे प्राणों की रक्षा कर रहे हैं। दीपावली पर हमारे देश के सैनिकों ने हमसे एक उपहार मांगा है। हमारे वीर-जवानों ने हमसे ये मांग की है कि हम दीपावाली के दिन एक दीप हमारी रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों की श्रद्धांजलि के तौर पर जलाए। दरअसल बीएसएफ के जवानों ने देशवासियों से मांग की है कि देशवासी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हुए सैनिकों की याद में एक दीप अपने घर में प्रज्वलित करें।

जम्मू के रणबीर सिंह पूरा सेक्टर में सुचेतगढ़ बॉर्डर पर फेंसिंग के साथ दीपावली मानाते बीएसएफ के  सब-इंस्पेक्टर दर्शन सिंह का कहना है कि सीमा पर तैनात जवानों को सही मायने में तभी याद किया जा सकता है,जब हर देशवासी शहीद जवानों की याद में दीपावली पर एक दीपक जलाये। वहीं बिहार के रहने वाले बीएसएफ के जवान अशोक कुमार का कहना है कि उनको दीपावली के त्योहार पर अपने परिवाल वालों से दूर रहने का अफसोस तो है, लेकिन हमारे देशवासी सुरक्षित महसूस करते हुए दीपावली का त्योहार मानाए इसके लिए हमे अपने परिवार से दूर रहकर उनकी रक्षा करनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए पहले हमारा देश है और इसके बाद हमारा परिवार।

diwali 14 देश के वीर-जवानों का देशवासियों से आह्वान, अपने घर में एक दीप शहीदों की याद में प्रज्वलित करे

गौरतलब है कि कुछ समय से जम्मू के रणबीर सिंह पूरा सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी हो रही है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बना रहा है। हालांकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। बताते चलें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले में कई जवान शहीद हो गए थे।

वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार जवानों का मनोबल न टूटे इसके लिए पूरे प्रयास कर रही है। हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी जवानों के साथ दीपावली मनाने बॉर्डर पर जा रहें है। पिछली बार कि तरह इस बार भी पीएम मोदी भारत-चीन सीमा पर जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे। वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी अंडमान निकोबार द्वीप समूह में जवानों के साथ दीपावली की खुशियां बांटेगी।

 

Related posts

RBI Grade B Officer Recruitment 2023: आरबीआई ने ग्रेड बी ऑफिसर के 291 पद पर मांगें आवेदन, जल्द करें अप्लाई

Rahul

पुरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर के खजाने की चाभी कथित तौर पर गायब

Rani Naqvi

भारत सरकार ने नागरिकों को मालदीव यात्रा से बचने की सलाह दी

Rani Naqvi