कैबिनेट मंत्री राजभर ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज, जनता को दी ये सलाह

लखनऊ: जैसे जैसे कोरोना बढ़ता जा रहा है लोगों में कोरोना की डोज लगवाने लगे हैं। शनिवार को प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर ने लोगों का डर दूर करते हुए कोरना की पली डोज लगवा ली।

‘कोविड वैक्सीन से न डरे जनता’

उन्होंने शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरईगांव वाराणसी में अपनी बारी आने पर स्वदेशी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। इस मौके पर बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि भारत में बनी कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि किसी को भी इस वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन के लिए पात्र व्यक्ति आगे आकर अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराये।

‘बाहर से आने वाले लोग कराएं जांच’

श्री राजभर ने कहा कि प्रदेश में कोविड नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में कार्ययोजना बनी है जिस पर विभागों के द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाहर से आने वाले लोग अपनी समाज के प्रति जिम्मेदारी समझते हुए अपनी जांच कराए या कुछ दिन घर मे ही रहें।

प्रधानमंत्री लगवा चुके हैं दोनों डोज

बता दें कि एक तरफ कोरोना महामारी के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है, वहीं दूसरी तरफ भारर में बनी कोरोना की दवाई लोगों के लिए राहत बनकर आई है।

बड़े-बड़े फिल्म स्टार्स के साथ राजनेता भी अब बढ़चढ़ कर कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा, बसपा सुप्रीमो मायावती सहित पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव भी कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं।

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहां कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लग चुकी है वहीं बाकी नेताओं को अभी दूसरी डोज लगना बाकी है।

वहीं प्रदेश की जनता में भी अब कोरोना वैक्सीन को लेकर डर काफी कम हो गया है। लोग तेजी से वैक्सीनेशन करवा रहे हैं। जिससे उन्हें कोरोना जैसे जानलेवा महामारी से मुक्ति मिल सके।

फतेहपुर में दिख रहा कोरोना का प्रकोप, यहां जाने में लग रहा डर!

Previous article

UP: इटावा में दर्दनाक हादसा, डीसीएम के खाई में गिरने से 11 की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured