featured राजस्थान

राजस्थान में होने जा रहा है कैबिनेट विस्तार, बाहर किए जा सकते हैं कुछ वरिष्ठ मंत्री !

ashok gehlot 6849235 835x547 m राजस्थान में होने जा रहा है कैबिनेट विस्तार, बाहर किए जा सकते हैं कुछ वरिष्ठ मंत्री !

राजस्थान में बहुत जल्द कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है। संगठन में बदलाव की चर्चा के बीच राज्य कांग्रेस प्राभारी अजय माकन ने विधायकों से बातचीत की। माकन ने राजस्थान के 66 कांग्रेस विधायकों से बातचीत की। इस दौरान विधायकों ने गहलोत सरकार का फीडबैक दिया।

माकन से कुछ मंत्रियों की शिकायत

बताया जा रहा है कि फीडबैक कुछ खास नहीं रहा। विधायकों ने माकन से कुछ मंत्रियों की शिकायत की है। सूत्रों के मुताबिक विधायकों ने अजय माकन को बताया कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटारसा ठीक से बात तक नहीं करते। वहीं UDH मंत्री शांति धारीवाल के कामकाज पर भी सवाल उठे हैं। हालांकि उन्होंने बैठक से बाहर निकलकर सार्वजनिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा।

पायलट गुट के नेताओं को मिलेगा मंत्री पद !

वहीं इस दौरे में अशोक गहलोत सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी विचार किया जाएगा। जिसमें सचिन पायलट गुट के कुछ नेताओं को मंत्री पद मिल सकता है। राहुल गांधी ने पार्टी नेतृत्व को हर सूरत में समझौता का मसौदा तैयार कर गुटबाजी समाप्त करने को कहा है।

एक्शन मोड में राहुल गांधी

बता दें जब पिछले साल सचिन पायलट विरोध पर उतर आए थे तब आलाकमान की ओर से भरोसा मिलने के बाद कांग्रेस में बने रहे थे। उस समय उनकी मांग पर विचार करने का भरोसा दिलाया गया था। लेकिन बाद में उनकी किसी मांगों को नहीं माना गया। जिससे एक बार फिर राज्य में सचिन गुट में असंतोष बढ़ने लगा है। जिसके बाद राहुल गांधी ने मसले का हल निकालने के लिए कहा है।

नए चेहरों को दी जा सकती है जगह

खबर है कि कुछ मंत्री कैबिनेट से बाहर भी किए जा सकते हैं। उनकी जगह पर नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। कांग्रेस आलाकमान गहलोत कैबिनेट विस्तार पर आखिरी फैसला लेगा। आज अजय माकन 20 और जिलों के विधायकों से मंत्रियों का फीडबैक लेंगे।

Related posts

अगले महीने भारत पर टूटेगा टिड्डी का कहर यूएन ने दी चेतावनी..

Mamta Gautam

भारत के हिस्सों में कब्जा करने के बाद नेपाल ने अवैध लोगों की कराई घुसपैठ..

Rozy Ali

तीन तलाक: दिल दहला देने वाले 5 किस्से..

Srishti vishwakarma